औरैया: मिशन शक्ति के तहत छात्राओं को किया जागरूक, बताई गयी ये बातें

शुक्रवार को शहर के फूलमती मंदिर के समीप स्थित एक कंप्यूटर सेंटर पर परिवहन विभाग द्वारा छात्र-छात्राओं को जागरूक करने के लिए मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Update: 2021-02-26 11:30 GMT
औरैया: मिशन शक्ति के तहत छात्राओं को किया जागरूक, बताई गयी ये बातें (PC: social media)

औरैया: शहर के फूलमती मंदिर के समीप स्थित एक कंप्यूटर सेंटर पर शुक्रवार को परिवहन विभाग द्वारा जागरूकता शिविर लगाया गया। जिसमें छात्रों को मिशन शक्ति के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया गया। इस दौरान विभागीय अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में भी जानकारी दी। अधिकारियों ने छात्रों को नसीहत देते हुए कहा की बाइक पर हेलमेट लगाकर अवश्य चले और बाइक चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल न करें।

ये भी पढ़ें:बंगाल में सुरक्षा बढ़ी: खतरे मेँ कई दिग्गज BJP नेता, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

मिशन शक्ति का उद्देश्य छात्राओं को जागरूक करना है

शुक्रवार को शहर के फूलमती मंदिर के समीप स्थित एक कंप्यूटर सेंटर पर परिवहन विभाग द्वारा छात्र-छात्राओं को जागरूक करने के लिए मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह आयोजन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च तक अनवरत चलाया जाएगा। इसके माध्यम से छात्र-छात्राओं को जागरूक करते हुए मिशन शक्ति के बारे में जानकारियां उपलब्ध कराई जाएंगी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मालकर अधिकारी रेहाना बानो ने कहा कि मिशन शक्ति का उद्देश्य छात्राओं को जागरूक करना है।

auraiya (PC: social media)

वह अपनी झिझक खोलें

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा महिला उत्पीड़न रोकने के लिए इस प्रकार के आयोजनों को शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि यदि कोई भी व्यक्ति गलत मंसूबे से कोई हरकत करता है तो संबंधित की शिकायत उच्च अधिकारियों तक अवश्य पहुंचना चाहिए। जिससे कि वह व्यक्ति दोबारा उसके साथ कोई गलत कार्य न कर सके। उन्होंने छात्राओं से कहा वह अपनी झिझक खोलें। इसके अलावा उन्होंने यातायात के नियमों की भी जानकारी दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यातायात प्रभारी निरीक्षक श्रवण कुमार तिवारी ने छात्र-छात्राओं को वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करने की सलाह दी।

ये भी पढ़ें:Assembly Elections Dates Live: थोड़ी देर मेँ होगा ऐलान, बने रहे इस खबर पर

कहा कि वह लोग जब भी वाहन चलाएं तो सभी कागजात अवश्य लेकर चले जिससे कि उन्हें कोई समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि वाहन को ज्यादा गति से न चलाएं जिससे कि उन्हें कोई नुकसान हो। बताया कि नियमों को जान लेना सभी के लिए आवश्यक एवं लाभप्रद होता है। इस दौरान कंप्यूटर सेंटर के संचालक सहित आधा सैकड़ा छात्र एवं छात्राएं मौजूद रहे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News