औरैया: सड़क पर दिखाई दी जुगाड़ गाड़ी तो जुर्माने के साथ वाहन होगा सीज

दोपहर परिवहन विभाग के अधिकारी पीटीओ रेहाना बानो ने दो ऐसी जुगाड़ गाड़ियों को पकड़ा। जिसमें एक को पूरी तरह से जुगाड़ से बनाया गया था जबकि दूसरी गाड़ी के कागज सही थे

Update: 2021-02-23 10:36 GMT
औरैया: सड़क पर दिखाई दी जुगाड़ गाड़ी तो जुर्माने के साथ वाहन होगा सीज (PC: social media)

औरैया: वर्तमान समय में शहर में मोटरसाइकिल को थ्री व्हीलर बनाकर चलने वालों की अब खैर नहीं होगी। क्योंकि परिवहन विभाग पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। ऐसे वाहनों को चिन्हित कर सीज करने के साथ-साथ उनका चालान करते हुए जुर्माना भी काटा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:निरंकारी संत बाबा हरदेव सिंह की जयंती, जानें उनके बारे में 10 अनकहे किस्से

विभाग के अधिकारी पीटीओ रेहाना बानो ने दो ऐसी जुगाड़ गाड़ियों को पकड़ा

मंगलवार की दोपहर परिवहन विभाग के अधिकारी पीटीओ रेहाना बानो ने दो ऐसी जुगाड़ गाड़ियों को पकड़ा। जिसमें एक को पूरी तरह से जुगाड़ से बनाया गया था जबकि दूसरी गाड़ी के कागज सही थे मगर उसे माल ढोने वाले वाहन के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था। इस पर उन्होंने दोनों वाहनों को कोतवाली में जमा करा दिया। वही एक के कागजात सही होने पर पुलिस ने उसकी जुगाड़ गाड़ी को छोड़ दिया। मगर पीटीओ रेहाना बानो ने उसे सख्त हिदायत दी कि मोटर साइकिल को बाइक के रूप में ही इस्तेमाल करें। यदि वह उसे माल ढोने वाले वाहन के रूप में इस्तेमाल करेगा तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। वह दूसरा एक और वाहन पकड़ा गया जो पूरी तरह से जुगाड़ पर निर्भर था।

auraiya-matter (PC: social media)

उसमें बॉडी किसी अन्य मोटरसाइकिल की पड़ी थी

उसमें बॉडी किसी अन्य मोटरसाइकिल की पड़ी थी जबकि इंजन किसी दूसरी बाइक का लगा हुआ था। इस पर उन्होंने उस वाहन को पूर्णतया सीज कर दिया और चालक पर जुर्माना भी ठोका है। उन्होंने ऐसे वाहन चालकों को सख्त हिदायत देते हुए कहा यदि शहर में जुगाड़ गाड़ी घूमती हुई नजर आई तो हमें तत्काल प्रभाव से सीज कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:आतंकियों की मौत: महाशक्तिशाली मिसाइल से ताकतवर हुई सेना, हमले को तैयार देश

जुगाड़ गाड़ियों के खिलाफ अभियान चलता देख उनमें हड़कंप मच गया। जिस समय पीटीओ द्वारा वाहन चेकिंग की जा रही थी उस दौरान वहां से कोई भी जुगाड़ गाड़ी नहीं निकली और वह यहां वहां होकर गुजरते हुए नजर आए।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News