Aminabad Market Lucknow: त्योहार पर अमीनाबाद बाजार में लोगों की भारी भीड़, व्यापारी हुए खुश

Aminabad Market Lucknow : ये तस्वीरें अमीनाबाद बाजार की हैं। जहां धनतेरस के अवसर पर लोगों की भारी भीड़ सड़कों पर दिखी।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-11-02 13:01 GMT

अमीनाबाद बाजार (फोटो- न्यूजट्रैक, आशुतोष त्रिपाठी)

Aminabad Market Lucknow : राजधानी लखनऊ की सबसे मशहूर बाजार अमीनाबाद में धनतरेस के अवसर पर बड़ी तादात में लोग खरीदारी करने आए। यहां पर दुकानों में दीवाली के त्योहार की चमक खरीददारों को काफी पसंद आ रही है। ऐसे में अमीनाबाद जाने के लिए अगर आप सोच रहे हैं, तो इन तस्वीरों को देखते ही आपका विचार बदल सकता है। आईए दिखाते हैं आपको अमीनाबाद की ये तस्वीरें-


अमीनाबाद बाजार में त्योहार की धूम का अपना अलग ही मजा है। लेकिन इस तरह का दृश्य कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए काफी भयावह है। अधिकतर लोग बिना मास्क के भीड़ में घूम रहे हैं। अपनों की चिंता किए बिना खरीदारी के लिए इस कदर लापरवाह हो जाना बहुत डरावना है।


ये तस्वीरें अमीनाबाद बाजार की हैं। जहां धनतेरस के अवसर पर लोगों की भारी भीड़ सड़कों पर दिखी। लखनऊ की इस बाजार में सस्ते से सस्ती चीजें और महंगी से महंगी चीजें मिलती हैं। इसलिए लखनऊ में चारों दिशाओं से लोग यहां खरीदारी करने आते हैं। धनतेरस के अवसर पर राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद बाज़ार में ख़रीदारी करने आए लोग।


इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि बाजार में महिलाओं की संख्या ज्यादा है। त्योहार में घर को सजाना, बच्चों के कपड़े, पूजा का सामान, दिए आदि की खरीदारी के लिए बाजार का रास्ता देखना पड़ा।


धनतरेस के अवसर पर ग्राहकों ने जमकर खरीदारी की। जिससे त्योहार पर व्यापारियों के चेहरे भी खिल उठे। महामारी के बाद बाजारों में अब लोगों की भीड़ देखने को मिली। सुबह से ही खरीदारी का शुभ मुर्हुत का योग होने के कारण बाजार सुबह जल्दी खुल गए।


इस दौरान सोने चांदी की दुकानों में पर ज्वैलरी के साथ ही सोने और चांदी के सिक्के की भी जमकर खरीदारी हुई। पूरी बाजार में दुकानों और शोरूम में ग्राहकों की भीड़ दिन भर खरीदारी करते दिखाई दिए। 




Tags:    

Similar News