किसान आंदोलन पर राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- दोबारा शुरू हो सकता है धरना

Kisan Andolan: राकेश टिकैत से न्यूज़ ट्रैक से खास बातचीत में कहा कि हमने आंदोलन को स्थगित किया है खत्म नहीं किया है। अगर जरूरत पड़ती है तो हम दोबारा आंदोलन शुरू कर सकते हैं।

Published By :  Shreya
Update: 2021-12-24 05:02 GMT

Kisan Andolan: केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों (Krishi Kanoon) को वापस लिए जाने के बाद किसानों ने एक साल बाद अपना आंदोलन (Farmers Protest) खत्म कर दिया है और घर वापसी कर ली है। इस बीच राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आए राकेश टिकैत से न्यूज़ ट्रैक से खास बातचीत में कहा कि आज कई कार्यक्रम में वह हिस्सा लेंगे। वह गांव की असल हकीकत जानने के लिए निकले हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा हमने आंदोलन को स्थगित किया है खत्म नहीं किया है। अगर जरूरत पड़ती है तो हम दोबारा आंदोलन शुरू कर सकते हैं।

भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के नेता ने लखीमपुर खीरी की घटना (Lakhimpur Kheri Hinsa) पर बात करते हुए कहा कि यह घटना लोगों के दिल में बस गई है और एक हत्यारोपी देश में खुलेआम घूम रहा है। सरकार को इसका जवाब भी देना होगा और चुनाव में इसका नुकसान भी उठाना पड़ेगा।

क्या है लखीमपुर हिंसा?

बताते चलें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Kumar Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा समेत 13 अभियुक्तों पर तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर जीप चढ़ाकर उन्हें कुचलने का आरोप है। इस मामले की जांच कर रही यूपी पुलिस की एसआईटी ने इस कांड को एक सोची समझी साजिश बताया था। साथ ही अधिक गंभीर आरोपों को शामिल किए जाने का अनुरोध किया। वहीं, इस कांड के बाद से विपक्ष समेत किसान संगठन केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News