Lucknow News: वाल्मीकि समाज के लोगों ने मुनव्वर राना का पुलता फूंक कर जताया विरोध

अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कवि मुनव्वर राना एक बार फिर से सुर्खियों में नजर आ रहे हैं।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-24 10:54 GMT

शायर मुनव्वर राना का पुतला जलाते वाल्मीकि समाज के लोग (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कवि मुनव्वर राना एक बार फिर से सुर्खियों में नजर आ रहे हैं। कभी सीएए और एनआरसी को लेकर तो वहीं अब तालिबान और अफगानिस्तान को लेकर हाल ही में मशहूर कवि मुनव्वर राना ने विवादित बयान दिया था, जिसके बाद से ही राजनीतिक व अन्य धार्मिक दलों के लोगों ने मुनव्वर राना का विरोध करना शुरू कर दिया। वहीं 2 दिन पहले मुनव्वर राना पर वाल्मीकि समाज के लोगों ने आपत्तिजनक बयान देने के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज में मुकदमा भी दर्ज कराया है।

तालिबान और अफगानिस्तान को लेकर मुनव्वर राना की तरफ से किए गए टिप्पणी के विरोध में आज वाल्मीकि समाज के लोगों ने राजधानी लखनऊ के परिवर्तन चौक पर स्थित वाल्मीकि मंदिर के बाहर मुनव्वर राना का पुतला फूंका और मुर्दाबाद के नारे लगाए। वाल्मीकि समाज के लोगों का कहना है कि हर बार कोई न कोई आ कर हिंदू धर्म के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी कर देता है और उस पर किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं होती है। जिस तरह से मुनव्वर राना ने भारत के लोगों की तालिबान से तुलना की उसे न केवल वाल्मीकि समाज बल्कि पूरे हिंदू धर्म का भी अपमान हुआ है।


मेरा यहां प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से आग्रह है कि ऐसे लोगों पर रासुका वह एससी, एसटी एक्ट के तहत तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए। साथ ही हम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अपील करते हैं कि ऐसे लोगों को जिसे विदेश जाने की इच्छा हो उन्हें वहां भिजवा दिया जाए। क्योंकि यह खाते तो हिंदुस्तान का है लेकिन गाना पाकिस्तान और तालिबान का ही गाते हैं। बता दें कि मुनव्वर राना जैसे कई लोग है है जो केंद्र की मोदी सरकार के विरोध में देश की एकता व अखंडता को खंडित करने की कोशिश कर रहे हैं। यहीं वजह है कि ऐसे लोग धीरे धीरे करके जनता की निगाहों में विलेन बनने लगे हैं। शायर के रूप में मुनव्वर राना को इस देश में जो सम्मान मिला था, उसे वह खुद खत्म करने में लगे हुए हैं।

Tags:    

Similar News