Newstrack के श्रीधर अग्निहोत्री समेत पत्रकारिता और सामाजिक क्षेत्र के विभूतियों का हुआ सम्मान

Savarn Mahasangh Foundation samman samaroh: इसमें न्यूज ट्रैक के ब्यूरो चीफ श्रीधर अग्निहोत्री के अलावा कई अन्य जाने माने पत्रकार शामिल थें।

Newstrack :  Network
Update: 2021-11-27 16:18 GMT

Savarn Mahasangh Foundation samman samaroh: लखनऊ। पत्रकारिता और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कई विभूतियों को अंतराष्ट्रीय संस्था सवर्ण महासंघ ने सम्मानित किया। इसमें न्यूज ट्रैक के ब्यूरो चीफ श्रीधर अग्निहोत्री के अलावा कई अन्य जाने माने पत्रकार शामिल थें। इस मौके पर सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि जिस से तरह सुनियोजित तरीके से सवर्णों के खिलाफ देश की सरकारों ने राजनीतिक उपेक्षा कर, एक बड़े वर्ग को संवैधानिक रूप से देश का दूसरे दर्जे का नागरिक बनाने का कार्य किया। वह लोकतंत्र के नाम पर एक घटिया मानसिकता का परिचायक है।

सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय संयोजक ठाकुर ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि आज देश की सभी राजनीतिक पार्टियों ने अब तक सवर्णों को संगठनात्मक भागीदारी से पूरी दूर रखा है। सभी बड़ी पार्टियों में देश की 135 करोड़ की आबादी, एससी/ एसटी के अतिरिक्त, धर्म के नाम पर भी अल्पसंख्यक मोर्चा गठित कर रखा है। इससे ये साफ जाहिर होता है कि सवर्णों से इन्हें परहेज है। उन्होंने कहा कि सवर्ण महासंघ फाउंडेशन अबकी बार पार्टी गत हिस्सेदारी के साथ साथ "सवर्ण आयोग" का राष्ट्रीय स्तर पर गठन करने के लिए जल्द देशव्यापी आंदोलन की पहल की ओर आगे बढ़ रहा है।


लखनऊ में आयोजित इस अधिवेशन के मुख्य अतिथि

आई ए एस आलोक रंजन, पूर्व मुख्य सचिव,

विशिष्ठ अतिथि के तौर संत श्री करपात्री जी महाराज ने अपना आशीर्वचन दिया।

सवर्ण महासंघ फाउंडेशन द्वारा आज सम्मान पाने वाले महानुभावों में उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाद समिति के अध्यक्ष, वरिष्ठ पत्रकार, हेमंत तिवारी वरिष्ठ पत्रकार, मनोज मिश्रा, भास्कर दुबे, श्रीधर अग्निहोत्री, रतीभान त्रिपाठी, योगेश श्रीवास्तव, सिद्धार्थ कलहंस, शाश्वत तिवारी, डीपी शुक्ला, ज्ञानेंद्र शुक्ला, टीबी सिंह, राजेश मिश्रा आदि शामिल हुए।

समाजसेवा के क्षेत्र से रश्मि पांडे समाजसेवा के लिए संजीव पाठक (बिल्लू भाई), अनिल सिंह वीरूज्योतिष के क्षेत्र से आचार्य राजीव शुक्ला, वकालत के क्षेत्र से एडवोकेट संजय अवस्थी आदि प्रमुख नाम शामिल हुए।सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के अमेरिका से पधारे अंतरराष्ट्रीय संयोजक, डॉo दिनेश पुरोहित (डायरेक्टर) अमेरिकन इंटर कॉन्टिनेंटल यूनिवर्सिटी, यूनाइटेड स्टेट

लखनऊ में आयोजित इस सवर्ण अधिवेशन में खास कर पत्रकारिता, समाजसेवा के साथ वकालत के क्षेत्र से जुड़े, कई वरिष्ठ व सक्रिय सिपाहियो को भी सम्मान दे कर सम्मानित किया गया।

Tags:    

Similar News