Sitapur News: बिजली चोरी पकड़ने गए कर्मचारियों को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा, मामला दर्ज

यूपी के सीतापुर में गांव में बकाया विद्युत वसूली व बिजली की चोरी रोकना विद्युत कर्मचारियों को महंगा पड़ गया। विद्युत कर्मचारियों को ग्रामीणों ने

Report :  Sami Ahmed
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-09-02 15:36 GMT

विद्युत कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में गांव में बकाया विद्युत वसूली व बिजली की चोरी रोकना विद्युत कर्मचारियों को महंगा पड़ गया। विद्युत कर्मचारियों को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर धुन डाला। ग्राम प्रधान मौके पर पहुंचकर बचाने के बजाय खुद उनमें शरीक हो गए। वही अवर अभियंता की तहरीर पर पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है जिसमें पुलिस ने सिर्फ 2 लोगों के खिलाफ मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। जिससे आक्रोशित होकर विद्युत कर्मचारियों ने जमकर पावर हाउस पर नारेबाजी की।


सांकेतिक तस्वीर, सोर्स-सोशल मीडिया

बताते चलें कि संदना थाना क्षेत्र के कमलापुर (मुरहाडीह)गांव में विद्युत विभाग का दल घरों के बाहर लगे मीटर और तारों की वीडियो बना रहा थे। जिसमें तमाम कनेक्शन चोरी से जुड़े हुए थे इस बात की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को हुई ग्रामीणों ने उनको दबोच कर बंधक बना लिया और जमकर धुनाई कर दी। और उनके सरकारी कागजात को भी ग्रामीणों ने फाड़ डाला। वहीं सूचना पर ग्राम प्रधान रमेश कुमार मौके पर पहुंचे तो कर्मचारी को बचाने के बजाय खुद ग्रामीणों के साथ हो गए।

मारपीट करने वालों के खिलाफ कराई रिपोर्ट

अवर अभियंता अंकित कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि कमलापुर गांव में बिजली चोरी की शिकायत मिली थी। विद्युत कर्मचारियों को गाड़ी से कार्रवाई को भेजा था। लिखापढ़ी करते समय ग्रामीणों ने मारपीट कर सरकारी कागजों को फाड़ डाला और विद्युत चोरी की वीडियो जिस फोन में बनी थी उस फोन को भी छीनने का प्रयास किया। अवर अभियंता अंकित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि थाने में सात लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी लेकिन मुकदमा सिर्फ दो लोगों पर ही पंजीकृत किया गया।

वह भी मामूली धाराओं में जिसको लेकर विद्युत कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। गोंदलामऊ स्थित पावर हाउस पर विद्युत कर्मियों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए कहा अगर इस तरह अराजक तत्वों पर कार्रवाई नहीं हुई तो हम लोग गांव में जाकर के काम कैसे कर पाएंगे। इस संबंध में जब थाना प्रभारी संजीव कुशवाहा से बात की गई तो उन्होंने बताया जो तहरीर मिली है उसी के आधार पर कार्रवाई की गई है।

Tags:    

Similar News