Sitapur News: मौलाना मदनी के बयान पर भड़कीं राज्य महिला आयोग की सदस्य, कही ये बात

यूपी के सीतापुर में जनसुनवाई को लेकर राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल सीतापुर पहुंची। सदर तहसील सभागार में जन सुनवाई...

Report :  Sami Ahmed
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-09-01 12:06 GMT

राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल के साथ अन्य अधिकारी 

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में जनसुनवाई को लेकर राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल सीतापुर पहुंची। सदर तहसील सभागार में जन सुनवाई करते हुए सुनीता बंसल ने मुख्यमंत्री के द्वारा महिलाओं और बच्चों के लिए चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं की बुकलेट ना छपवाने को लेकर जिला प्रोबेशन अधिकारी अश्वनी कुमार को जमकर फटकार लगाई। वहीं जन सुनवाई के दौरान लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को भी जमकर फटकार लगाई। जन सुनवाई के दौरान दूरदराज से आयी ग्रामीण महिलाओं को सरकार की योजनाओं की जानकारी ना होने पर अधिकारियों को फटकारा।


मौलाना मदनी फाइल फोटो, सोर्स-सोशल मीडिया


जनसुनवाई में शिकायतों का निस्तारण ना होने पर लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। वही मौलाना मदनी के बयान लड़के लड़कियों के लिए अलग स्कूल के बयान को निंदनीय बताया। राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल ने कहा जहां आज हर क्षेत्र में महिलाएं बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। बहुत अच्छा काम कर रही है। गोल्ड मेडल ओलंपिक में ला रही है। ऐसे में उनका यह बयान जो महिलाएं हमारी आगे बढ़ रही है, यह बयान उन महिलाओं को आगे बढ़ने से रोकने वाला होगा। जन सुनवाई के दौरान तमाम दूरदराज ग्रामीण इलाकों से महिलाएं पहुंची और अपनी शिकायतें दर्ज कराई।

schoolsschools

सुनीता बंसल ने शिकायतों के जल्द निस्तारण के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए

जिस पर राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल ने शिकायतों के जल्द निस्तारण के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल ने जिले के पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार पूरी तरह से सजग है। आज हर क्षेत्र में महिलाएं बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं तमाम तरीके की योजनाएं सरकार के द्वारा महिलाओं के लिए चलाई जा रही है।

जिनका महिलाएं लाभ भी उठा रही है कानून व्यवस्था की अगर बात करें तो सरकार ने कानून व्यवस्था को लेकर भी सख्त कदम उठाए हैं। महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर मिशन शक्ति की तरह तमाम तरीके के कानून बनाए जा रहे हैं जिस से लगातार महिला अपराधों में कमी आ रही है और महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही है।

Tags:    

Similar News