यूपी में तीन तलाक: निकाह में नहीं मिली कार, तो पत्नी को दिया तलाक-तलाक-तलाक, अब बुरा फंस गया पूरा परिवार

Sitapur : सीतापुर (Sitapur News) में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। जिसमें दहेज में कार की मांग न पूरी किए जाने को लेकर पति ने पत्नी को तलाक दे दिया।

Report :  Sami Ahmed
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-12-15 05:24 GMT

तीन तलाक (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Sitapur : यूपी के सीतापुर (Sitapur News) में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। जिसमें दहेज में कार की मांग (Dahej Mein Car Ki Mang) न पूरी किए जाने को लेकर पति ने पत्नी को तलाक दे दिया। जिसके बाद महिला ने पति के महिला थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।

बताते चलें कि शहर कोतवाली इलाके के तरीनपुर मोहल्ला निवासी शबाना बेगम के द्वारा अपने पति इस्माइल बेग 316अंसारी टोला तरीनपुर निवासी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पीड़ित महिला के द्वारा बताया गया कि उनका निकाह 5 फरवरी 2016 को नईम उल्ला खान के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार संपन्न हुआ था।

दहेज के रूप में कार की मांग 

जिसमें पीड़ित महिला के परिवार वालों ने अपने सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज दिया था, किंतु निकाह के बाद से ही पति व सास तैयबा खातून देवर अमान खान नफीस उल्ला तथा नंनद निदा खान के द्वारा अतिरिक्त दहेज के रूप में कार की मांग की गई।


जिसकी पूर्ति न कर पाने के कारण शबाना को ससुराल पक्ष के द्वारा मारा पीटा गया एवं कई दिनों तक भूखा प्यासा कमरे में बंद रखा गया। इसी दौरान पीड़ित महिला गर्भवती हो गई जिस पर पति सास देवर एवं ननंद के द्वारा 3 माह पश्चात गर्भ में पल रहे शिशु की जांच करवाई जबरदस्ती डरा धमकाकर बिना पीड़िता के मर्जी से गर्भ में पल रही पुत्री की जानकारी होने पर उसकी हत्या करने के उद्देश्य पति एवं सास के द्वारा बलपूर्वक दवा खिलाई। इसके बावजूद भी ससुराल में प्रताड़ना की कमी नहीं आई एवं उन लोगों के द्वारा अतिरिक्त दहेज की मांग पर अड़े रहे।

आरोप है कि 2 अगस्त 2021 को बच्चे के साथ घर से निकाल दिया गया। उसके बाद पीड़िता के द्वारा एवं उसके परिजनों के द्वारा कई बार समझाने बुझाने का प्रयास भी किया गया। पीड़िता के द्वारा बताया गया कि उसके पति बिना उसकी मर्जी के फर्जी व कूट रचित हस्ताक्षर बनाकर उसके नाम से एक फर्म बनाई। जिसका नाम ग्लोबल डायग्नोस्टिक्स सेंटर जो की मेरठ में संचालित है उसके पति के द्वारा फोन पर धमकी दी कि अगर साथ में रहना है तो अपने घर वालों से कह दो कि कार दे दें।

इसी के तहत एक रजिस्टर्ड नोटिस 7 दिसंबर 2021 को पीड़िता को तलाक देने के बाबत भेजी गई।पीड़िता ने बताया कि 13 दिसंबर 2021 को नईम उल्ला के द्वारा पीड़िता के घर पर पहुंचकर पीड़िता से विवाद किया एवं मारा तथा बच्चे को छीनने का प्रयास किया गया । जिस पर विरोध करने पर नईम उल्ला ने शबाना को तीन तलाक दे दिया एवं अपशब्द कहते हुए भाग गया। पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की।

Tags:    

Similar News