अयोध्या दुष्कर्मः पीड़िता के परिजनों से मिले BJP नेता, सपा बोलीः आरोपियों को मिले फांसी

Ayodhya News: रविवार को दुष्कर्म पीड़िता के घर भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। भाजपा प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

Update: 2024-08-04 09:31 GMT

अयोध्या दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों से मिले भाजपा नेता (सोशल मीडिया)

Ayodhya News: अयोध्या दुष्कर्म मामले में सियासत चरम पर है। इस मामल को लेकर एक तरफ जहां सत्ता पक्ष समाजवादी पार्टी को लगातार कठघरे में खड़ा कर रहा है। वहीं अब सपा ने करारा पलटवार करते हुए अपना पक्ष रखा है। सपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री समेत वरिष्ठ नेताओं ने अयोध्या दुष्कर्म मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। सपा नेताओं ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की। साथ ही मामले की निष्पक्ष जांच कराने, निर्दोषों पर कार्रवाई न करने समेत कई मांगे उठायी।

वहीं बीते दिनों बीएचयू में हुए दुष्कर्म मामले में मुख्यमंत्री और दूसरे बीजेपी नेताओं के साथ फोटो दिखाकर सवालिया निशान भी खड़े किए। पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय ने कहा कि घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। साथ ही जघन्य अपराध करने वालों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में यादव और मुसलमान ही अपराधी की परिभाषा बन गए हैं।

उन्होंने कहा कि अयोध्या के खाकी अखाड़ा में सात साल की बच्ची के साथ दुराचार करने वाले व उसमें संलिप्त लोगों के घर पर अभी तक बुलडोजर नहीं चला। बच्ची का परिवार लगातार न्याय की गुहार लगा रहा है। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में 20-25 लोग आरोपी थे, लेकिन सीएम को सिर्फ यादव, मुसलमान का नाम ही याद रहा। अपराधी की कोई भी जाति नहीं होती। इसलिए उसे जाति से बिल्कुल भी नहीं जोड़ना चाहिए।

सपा ने दिलायी बीएचयू रेपकांड की याद

सपा नेता ने बीएचयू रेपकांड की याद दिलाते हुए कहा कि बीएचयू रेपकांड के आरोपी की सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, अनुराग ठाकुर व स्वतंत्रदेव सिंह के साथ तस्वीर वायरल हुई थी। लेकिन किसी पर कोई कार्रवाई हुई। उन्होंने कहा कि अयोध्या दुष्कर्म मामले में गंभीरता के साथ जांच करायी जाए। यदि सपा नेता मोईद खान दोषी मिलते हैं। तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। लेकिन जब तक दोष सिद्ध न हो इस तरह की कार्रवाई उचित नहीं है। वहीं सपा नेता ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ मुआवजा व सुरक्षा देने की मांग की है। डीएनए टेस्ट व नार्को टेस्ट कराकर निष्पक्ष जांच की जाए।

भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा

वहीं रविवार को दुष्कर्म पीड़िता के घर भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। भाजपा प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का आष्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री नरेंद्र कश्यप, राज्यसभा सांसद बाबू राम निषाद व संगीता बलवंत के साथ नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्त भी उपस्थित रहे। पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के बाद भाजपा नेताओं ने कहा कि परिवार को किसी भी तरह की धमकी से डरने की आवश्यकता नहीं है। सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर संपर्क करें। पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन भी पीड़िता के परिजनों से मिलीं।

Tags:    

Similar News