रातों रात आजम परिवार को किया गया इस जेल में शिफ्ट, अखिलेश आज करेंगे मुलाकात

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था। उनके साथ बेटे अब्दुल्ला को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

Update: 2020-02-27 05:07 GMT

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था। उनके साथ बेटे अब्दुल्ला को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। दो मार्च तक के लिए उन्हें हिरासत में लिया गया है। आपको बता दें कि फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। खास बात तो ये है कि आजम खान काफी समय से पुलिस की रडार पर थे। वहीं सांसद आजम खान की गिरफ्तारी से पार्टी में अफरातफरी का माहौल देखने को मिला।

ये भी पढ़ें:सरकार का ये खास प्लान: अब नहीं बढ़ेंगे इनके दाम, उठाया ये कदम

आज उन्हें सुबह सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। तीनों को गुरुवार सुबह ही सीतापुर की जेल के लिए स्थांतरित कर दिया गया। आजम खां, उनकी पत्नी तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम को रामपुर के जिला कारागार से पुलिस सुबह 5 बजे सीतापुर ले गई। इस बात की जानकारी जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने दी है। वहीं, सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी आज आजम खां से मुलाकात कर सकते हैं।

अदालत ने ये आदेश अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में दिया था। आजम ने पत्नी और बेटे के साथ रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इसके बाद इन सभी को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया गया था।

आजम खान पर 85 मुकदमे दर्ज हैं

आजम खान पर 85 मुकदमे दर्ज हैं। बहुत से मुकदमों में आजम के साथ पत्नी तजीन और पुत्र अब्दुल्ला भी आरोपी हैं। तीनों पर पर दर्ज मुकदमों की सुनवाई कोर्ट में चल रही है लेकिन कोई भी सुनवाई के दौरान अदालत में पेश नहीं हो रहा था। इस पर अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट और संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया था।

उनके वकीलों ने 17 मामलों में जमानत की याचिका लगा रखी थी। अदालत ने बल्कि उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन के पांच मामलों में जमानत दे दी। नौ मामलों में पुलिस से रिपोर्ट तलब की गई है। जबकि दो दूसरे मामलों में आज सुनवाई होगी।

ये भी पढ़ें:GIRLS शरीर के इस अंग का रखें खास ख्याल, नहीं तो खूबसूरती पर लगेगा दाग

अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मुकदमे में कोर्ट ने जमानत की याचिका पर सुनवाई की तिथि दो मार्च तय की है। सुप्रीम कोर्ट ने तब तक आजम, तजीन और अब्दुल्ला को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News