Azamgarh News: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों मे मौत,भाई ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप

Azamgarh News: घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच पड़ताल कर विधिक कार्रवाई में जुट गई।

Report :  Shravan Kumar
Update:2024-09-16 22:35 IST

Azamgarh News ( Pic - Newstrack)

Azamgarh News: 16 सितंबर आजमगढ़ जनपद के फूलपुर क्षेत्र के उदपुर गांव में रविवार की रात विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का मामला सामने आया है। विवाहिता के गले पर चोट के निशान थे, हाथ पर सुसाईट नोट लिखा था। भाई ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच पड़ताल कर विधिक कार्रवाई में जुट गई।

मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्हौर गांव निवासी सुक्खु विश्वकर्मा की पुत्री 23 वर्षीया कंचन की शादी डेढ़ साल पूर्व फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के उदपुर गांव निवासी राहुल विश्वकर्मा के साथ हुई थी। राहुल मुंबई में रहकर फर्निचर का काम करता है। रविवार की रात कंचन अपने कमरे में मृत मिली। उसके गले में चोट के निशान थे, हाथ पर सुसाईट नोट में प्रताड़ित करना लिखा था। विवाहिता की मौत की सूचना मिलने पर लोगों की भीड़ जुट गई। गांव के प्रधान अमित यादव ने रात करीब 11 बजे घटना की सूचना पुलिस और मायके पक्ष को दी।

रात में ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे कंचन के भाई अनिल विश्वकर्मा ने आरोप लगाया कि दहेज में दो लाख रुपये और बाइक की मांग को लेकर परिवार के लोग आए दिन कंचन को प्रताड़ित करते थे।जिसको कई बार पंचायत हुई पर कोई निष्कर्ष नहीं निकला। रविवार को भी कंचन ने फोन कर घर पर प्रताड़ित करने की सूचना दी थी इसके बाद कंचन के परिवार के लोग उससे मोबाइल छीन लिए थे। उसने घटना में शामिल लोगों का नाम अपने हाथ पर लिखा है। घटना की सूचना मिलने पर फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। कोतवाल शशिचंद चौधरी ने बताया कि मामले में ससुराल के आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News