Azamgarh News: नवागत एसडीएम ने लिया चार्ज, निवर्तमान एसडीएम को दी गई भावभीनी विदाई

Azamgarh News: कुछ मामलों में उपजिलाधिकारी श्याम प्रताप सिंह ने कहा कि मुकदमे के दौरान जनता की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। तहसील के अधीनस्थ कर्मचारियों को किसी प्रकार की लापरवाही करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-07-11 02:36 GMT

उपजिलाधिकारी श्याम प्रताप सिंह (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: 11 जुलाई जिले के तहसील लालगंज में उपजिलाधिकारी श्याम प्रताप सिंह ने तहसील में कार्यभार ग्रहण करने के दौरान राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद आजमगढ़ द्वारा आयोजित एक प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि शासन की मंशा अनुसार योजनाओं का प्रचार एवं जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाएगा। राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम विवादित मामले को निस्तारण करायेगी।

कुछ मामलों में उन्होंने कहा कि मुकदमे के दौरान जनता की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। तहसील के अधीनस्थ कर्मचारियों को किसी प्रकार की लापरवाही करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस और थाना दिवस में लंबित मामलों का तत्काल निस्तारण किया जाएगा। किसी कर्मचारी के पास प्रकरण लंबित हो तो कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।


उपजिलाधिकारी लालगंज श्याम प्रताप सिंह ने इस दौरान जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसील लालगंज के अंतर्गत अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारी को देखभाल करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी प्रकार की लापरवाही पाई जाएगी तो उनके खिलाफ कठोर से कठोर विधिक करवाई की जाएगी। इस दौरान राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद आजमगढ़ के जिला संरक्षक /मीडिया प्रभारी श्रवण कुमार,जिला अध्यक्ष संजय कुमार,जिला संगठन मंत्री दीपक लाल, आईटी सेल प्रभारी शादिक उस्मानी, राजस्व निरीक्षक हरिद्वार सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

निवर्तमान उपजिलाधिकारी के विदाई समारोह में भावुकता का माहौल

उपजिलाधिकारी लालगंज सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी का तहसील सभागार लालगंज में भावभीनी विदाई समारोह आयोजित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तहसील लालगंज में जनता और कर्मचारियो का जो स्नेह,प्रेम मिला है, उसको भुलाया नहीं जा सकता है। सभी लोगों ने शासन की मंशा अनुसार कार्यों में काफी सहयोग किया है। जिससे कभी कोई शिकायत का मौका नहीं मिला है।इस विदाई समारोह में भावुकता का माहौल दिखाई दे रहा है। इस दौरान तहसीलदार लालगंज शैलेश कुमार नायब तहसीलदार वीरेंद्र कुमार, राजस्व निरीक्षक हरिद्वार सिंह, आरके हलीम, चंद्रशेखर, छविनाथ आदि के अलावा लेखपाल और संबंधित कर्मचारी व अधिवक्ता संतोष राय,सूर्यमणि यादव आदि अधिवक्ता गढ़ लोग उपस्थित थे।

तीन नायब तहसीलदार को किया कार्यमुक्त

एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने बुधवार को गैर जनपद के लिए स्थानांतरित तीन तहसीलदारों को कार्य मुक्त कर दिया।निजामाबाद में तैनात नायब तहसीलदार श्रीराम का लखनऊ, सगड़ी तहसील में तैनात अभिषेक सिंह का फर्रुखाबाद और विशाल शाह का बलिया के लिए स्थानांतरित हो गए है। इधर मार्टिनगंज तहसील से आए नायब तहसीलदार वीरेंद्र कुमार ने तहसील लालगंज में कार्य भार ग्रहण करके कार्यों को संपादित कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News