Banda News: मतदान में इतिहास रचने के करीब पहुंचने के लिए कमिश्नर ने DM की ठोंकी पीठ

Banda News: इतिहास रचने के करीब पहुंचीं बांदा DM दुर्गाशक्ति नागपाल के प्रयासों को सराहते हुए चित्रकूटधाम कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी ने जहां उनकी पीठ थपथपाई, वहीं नागपाल ने 70 फीसदी से अधिक मतदान कराने वाले बीएलओ को बारी-बारी से सम्मानित किया।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-05-25 13:23 GMT

 मतदान में इतिहास रचने के करीब पहुंचने के लिए कमिश्नर ने DM की ठोंकी पीठ: Photo- Newstrack

Banda News: लक्ष्य के लिए सकारात्मक प्रयासों को सराहने का गवाह शनिवार को बांदा कलेक्ट्रेट सभागार बना। इतिहास रचने के करीब पहुंचीं बांदा DM दुर्गाशक्ति नागपाल के प्रयासों को सराहते हुए चित्रकूटधाम कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी ने जहां उनकी पूरी की पीठ थपथपाई, वहीं नागपाल ने 70 फीसदी से अधिक मतदान कराने वाले बीएलओ को बारी-बारी से सम्मानित किया। उन्होंने उनकी कार्य कुशलता पर प्रसन्नता जताई। हालांकि इस दौरान यह खुसर फुसर भी जारी रही कि DM नागपाल तमाम बीएलओ की लापरवाहियों का संज्ञान लेने में तनिक भी रुचि लेतीं तो शायद बतौर जिला निर्वाचन अधिकारी बांदा में सर्वाधिक मतदान कराने का रेकार्ड उन्हीं के नाम होता। आरोप है कि DM नागपाल CUG नंबर से वाटसअप वगैरह मंचों प्रेषित सूचनाओं पर गौर करना हरगिज मुनासिब नहीं मानतीं।

नागपाल की टीम का शानदार काम

चित्रकूटधाम मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी ने अपेक्षाकृत बेहतर मतदान के लिए बांदा जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल की जमकर पीठ ठोंकी। उन्होंने अपने-अपने बूथों में 70 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने वाले बीएलओ को भी सराहा। सामूहिक उत्कृष्ट कार्य का श्रेय जिला निर्वाचन अधिकारी नागपाल की टीम को दिया। उन्होंने कहा, लोकतंत्र को मजबूत बनाने में ये शानदार प्रयास आगे भी लोगों को प्रेरित करेंगे।


सम्मानित हुए 115 बीएलओ

जबकि जिला निर्वाचन अधिकारी नागपाल ने बेहतर मतदान कराने वाले 115 बीएलओ को सम्मानित कर उनके उज्वल भविष्य की कामना की। DM नागपाल ने कहा, यह पूरे वर्ष की गई बीएलओ की कड़ी मेहनत का नतीजा है। वोटर आईडी कार्ड बनवाना, मतदाता सूची तैयार कराना और घर-घर मतदाता पर्ची वितरित कराने में उनका योगदान रंग लाया है। यही वजह है कि जिले में 60 प्रतिशत तक मतदान संभव हो पाया है।

शिकायतें सुनी होतीं तो रचता इतिहास

हालांकि इस दौरान सभागार में खुसर फुसर के बीच लापरवाह बीएलओ के जिक्र के साथ उनके रवैए की पोल खोलती शिकायतों को DM की ओर से कथित अनदेखी किए जाने की चर्चा भी तारी रही। एक-दूसरे को बताया गया कि बांदा शहर में कटरा पश्चिम इलाके तरह तमाम जगहों पर मतदाता पर्चियां वितरण में यदि उदासीनता न बरती गई होती तो शायद बांदा में रेकार्ड मतदान कराने का तमगा नागपाल के नाम होता!

इनने कराया 80 फीसद से ज्यादा मतदान

इस बीच जिले में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने के लिए 9 बीएलओ सम्मानित किए गए। सबसे अधिक मतदान कराने में सोना यादव 95.21प्रतिशत, सुरेश कुमार रावत 89.21, ममता खरे 84.77, सुरेश कुमार 84.67, गोमती देवी 83.07, रामचरित मिश्रा 82.39, राधा पटेल 81.42, माया देवी 880.30 और अल्ताफ 80.26 प्रतिशत को प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया।

मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण

इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी नागपाल की मौजूदगी में मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण संपन्न हुआ। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार समेत सभी उप जिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट और बूथ लेवल आफिसरआदि उपस्थित रहे। संचालन अर्चना भारती ने किया।

Tags:    

Similar News