आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर बीजेपी नेता सहित तीन लोगों पर केस दर्ज

Update: 2017-01-09 05:45 GMT

गोरखपुर: राजघाट थाने की पुलिस ने बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी सहित तीन लोगों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया है। उन पर 55 दिव्यांगों को स्मार्ट फोन, ब्रेल किट, कम्बल और खेल के सामानों के वितरण करने का आरोप है। जिसमें आयोजक और आयोजन से जुड़े हाल के मालिक को भी आरोपी बनाया गया है।

राजघाट थाना स्थित वेलकम मैरेज हाल में अनिल कुमार ओझा मेमोरियल एजुकेशनल एंड हैंडीकैबड डेवलपेंट सोसाइटी तथा ब्लाइंड चाइल्ड एजुकेशन एंड हैंडीकैबड डेवलपेंट सोसाइटी के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

क्या है मामला

टीवी पत्रकारिता छोड़कर राजनीति में आए बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी इस आयोजन में मुख्य अतिथि थे। इसमें शामिल होने के लिए अलग- अलग शहरों से दिव्यांगों को बुलाया गया था। समांचार पत्रों में आयोजन की खबर छपने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने जांच के निर्देश दिए थे। जांच रिपोर्ट के आधार पर बीजेपी नेता शलभ मणि के साथ मैरेज हॉल के मालिक और संयोजक मयंक ओझा के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

इस मामले जब newstrack.com की टीम ने प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी से बात की तो उन्होंने बताया की दिव्यांगो को उनकी जरुरत का सामान वितरित करने का कार्यक्रम राजनीतिक नहीं बल्कि पूरी तरह से सामाजिक था। केस दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई है। उचित फोरम पर अपना पक्ष रखूंगा।

आगे की स्लाइड में कुछ और फोटोज...

Tags:    

Similar News