Bulandshahr Bus Accident: हाईवे पर बर्निंग बस, दर्दनाक हादसे में चालक बुरी तरह झुलसा

Bulandshahr Bus Accident: नेशनल हाईवे NH 235 पर यात्रियो को उतारकर जा रही खाली रोडवेज बस में अचानक शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-06-22 14:09 GMT

बस में शॉट सर्किट(फोटो-सोशल मीडिया)

Bulandshahr Bus Accident: गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में NH 235 पर यात्रियो को उतारकर जा रही खाली रोडवेज बस(Bus Accident) में अचानक शार्ट सर्किट(short circuit) के कारण आग लग गई। आग की लपटे उठते देख बर्निंग बस (Burning Bus) से चालक(Driver) ने कूदकर बमुश्किल जान बचाई। हालांकि बस चालक झुलस गया। हालांकि हाईवे पर बर्निंग बस देख हड़कंप मच गया।

गुलावठी निवासी शुभम अग्रवाल की बस कौशाम्बी डिपो में अनुबाँधित है। कुछ देर पहले यात्रियो को उतारकर बस चालक बस की वायरिंग ठीक करने के लिये बस को मिस्त्री के पास लेकर जा रहा था कि हाईवे पर अचानक बस में आग लग गयी। भयानक आग की लपटें उठते देख चालक प्रदीप बस से कूद गया।


मौके पर पहुँचे गुलावठी कोतवाली प्रभारी ने झुलसे चालक को अस्पताल भिजवाया ओर दोनो तरफ से यातायात रोककर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलवाया मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने पानी डाल आग पर काबू पा लिया है बस पूरी तरह से जलकर राख हो गई है।

गुलावठी में नही है अग्निशमन की व्यवस्था

एनएच 235 पर बसे कस्बा गुलावठी में अग्नि कांड होने के बाद आपको बुझाने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। स्थानीय व्यापारियों की मांग पर एक दशक पूर्व अग्निशमन विभाग ने शहीद स्मारक पर हाइड्रेंट तो बना दिया, मगर वह सफेद हाथी साबित हो रहा है ।

गुलावठी पर आसपास के क्षेत्रों में अग्निकांड की घटना होने के लगभग एक घंटे बाद अग्निशमन विभाग की दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आपको पर काबू करने का काम करती है, तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका होता है । भारत विकास परिषद ने गुलावठी में अग्निशमन विभाग से दमकल की एक स्थाई गाड़ी रखने की मांग की है।



 


Tags:    

Similar News