Banda News: 6 बच्चों की नदी व तालाब में डूबने से हुई मौत, 4 को बचाया गया

Banda News: जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नदी और तालाबों में डूबकर एक भाई-बहन समेत 6 बच्चों की मौत हो गई वहीं चार लोगो को डूबने से बचा लिया गया।

Report :  Anand Tiwari
Published By :  Shweta
Update: 2021-09-28 17:04 GMT

बांदा नदी में लोगों की लगी भीड़ 

Banda News: जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नदी और तालाबों में डूबकर एक भाई-बहन समेत 6 बच्चों की मौत हो गई वहीं चार लोगो को डूबने से बचा लिया गया। जहां एक घटना में एक गांव में नदी में नहाने गए एक भाई-बहन व एक अन्य बच्चे समेत 3 की नदी में डूबकर मौत हो गयी। तो वहीं एक घटना में अपने परिजनों के साथ तालाब में नहाने गयी एक 12 साल की बच्ची की तालाब में डूब जाने से मौत गयी। तो वहीं 2 अन्य घटनाओ में एक 8 साल की बच्ची व एक 6 साल की बच्ची की भी नदी में डूबकर मौत हो गयी। इसके अलावा एक अन्य घटना में नदी में डूब रही तीन बहनों को शमत रहते नदी से निकाल लिया गया जिससे उनकी जान बच गयी।

गिरवां क्षेत्र के कोलावल रायपुर में 3 की मौत


बता दें की पहली घटना गिरवा थाना क्षेत्र के कोलावल रायपुर की है। जहां पर इसी गांव के रहने वाले बाबूराम यादव की बेटी सीता व उसका बेटा उमेश गांव के ही रहने वाले रामपाल यादव के बेटे सूरज व अन्य कुछ लोगों के केन नदी में नहाने के लिए गए थे। और यह लोग केन नदी में नहाते समय अचानक गहरे पानी में चले गए। जब तक अन्य लोग इन्हें बचा पाते तब तक यह नदी में समा गए और फिर इन तीनो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद तीनों के शवों को नदी से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है वहीं इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।

देहात कोतवाली क्षेत्र के जारी गांव में तालाब में 2 बहने डूबीं


दूसरी घटना देहात कोतवाली क्षेत्र के जारी गांव की है। जहां पर यहां के रहने वाले कामता की 2 बेटियां निशा व पूजा अपने अन्य परिजनों के साथ महालक्ष्मी के त्यौहार को लेकर तालाब में नहाने गई थी। जहां पर निशा और इसकी बहन पूजा तालाब में डूबने लगी। वहां पर मौजूद लोगों ने पूजा को तो किसी तरह बचा लिया लेकिन निशा तालाब की गहराई में चली गई। और इसके बाद इसे किसी तरह तालाब से बाहर निकालकर ट्रामा सेंटर लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बिसंडा के गडरा नदी में 8 वर्षीय बच्ची की डूबकर मौत


तीसरी घटना जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र के इटरा गांव की है। जहां पर गांव के बाहर गड़रा नदी में इसी गांव के रहने वाले हरिप्रसाद साहू की बेटी अमृता साहू नदी में नहाने गई थी। बताया जा रहा है कि नदी में नहाते समय इसकी एक भैंस नदी में चली गई जिसको निकालने के उद्देश्य से यह भैंस के पीछे पानी में चली गई। और फिर गहरे पानी में यह डूब गई। नदी के किनारे मौजूद लोगों ने जब इसे डूबते देखा तो इसे बचाने के लिए नदी में कूदे लेकिन इसका पता नहीं चल सका। इसके बाद मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गयी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की देखरेख में कड़ी मशक्कत के बाद इसके शव को नदी से बाहर निकाला गया।

बबेरू क्षेत्र के टोला कला गांव में भी नदी में डूबकर हुई मासूम बच्ची की मौत


वही बबेरू कोतवाली क्षेत्र के टोला कला गांव में मटियारी नदी में डूब जाने से एक राधा नाम की 6 साल की मासूम बच्ची की भी मौत हो गई. यह बच्ची महाबुलिया को विसर्जन करने अपने साथी बच्चों के साथ गयी थी. तभी अचानक इसका नदी में पैर फिसल गया जिससे यह नदी में डूब गई.

मटौंध क्षेत्र के दुरेड़ी गांव में भी 3 बहने नदी में डूबीं

एक अन्य घटना में मटौंध थाना क्षेत्र के दुरेडी गांव में इसी गांव के रहने वाले लक्ष्मण की तीन बेटियां नदी में डूब गई. लेकिन गनीमत रही कि उन्हें समय रहते नदी से निकाल लिया गया जिससे उनकी जान बच गई. जानकारी के मुताबिक केन नदी में एक सोना नाम की नहाते समय जब डूबने लगी तो उसकी एक दूसरी बहन उसे बचाने के लिए जब दौड़ी तो वह भी नदी में डूबने लगी. इसके बाद उनकी तीसरी बहन ने उन्हें डूबते देखा तो वह भी उन्हें बचाने के लिए नदी में कूद गई और वह भी डूबने लगी. वहीं तीनों लोगों को वहां पर मौजूद लोगों ने डूबते हुए देखा. तो तीनो को नदी से समय रहते बाहर निकाल लिया. और इसके बाद फिर इन्हें जिला अस्पताल लाया गया. जहां पर सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है.

Tags:    

Similar News