Hamirpur News: ठंड से मिलेगी राहत, हुस्ना वूमेन एण्ड चाइल्ड डेवलपमेंट सोसाइटी ने जरूरतमंदों को बांटे कंबल

Hamirpur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हमीरपुर में हुस्ना वूमेन एण्ड चाइल्ड डेवलपमेंट सोसाइटी ने जरूरतमंदों को ठंड से राहत पहुंचाने के लिए कंबल वितरण किया।

Report :  Ravindra Singh
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-12-12 14:05 GMT

हमीरपुर: हुस्ना वूमेन एण्ड चाइल्ड डेवलपमेंट सोसाइटी ने बांटे कंबल

Hamirpur News: जनपद हमीरपुर के कस्बे हैदरगंज मोहल्ले में 'हुस्ना वूमेन एण्ड चाइल्ड डेवलपमेंट सोसाइटी' (Husna Women and Child Development Society) के बैनर तले जरूरतमंदों को शीतलहर से बचाव को लेकर कंबलों का वितरण (distribution of blankets) किया गया। करीब दो सैकड़ा के आसपास लोगों को कंबल दिए गए। संस्था के इस प्रयास की जरूरतमंदों ने प्रशंसा करते हुए राहत की सांस ली।

धीरे-धीरे शीतलहर ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। दो दिनों से गलन भरी सर्दी (cold winter) की दस्तक से लोग शाम होते ही घरों में दुबकने लगे हैं। ऐसे में उन लोगों को मुश्किल हो रही है। जिनके पास इस सर्दी से बचाव के लिए जरूर रजाई-गद्दे और कंबल नहीं हैं।

जरूरतमंदों को शीतलहर की ठंड से मिलेगी राहत

ऐसे ही जरूरतमदों की मदद के लिए हुस्ना वूमेन एण्ड चाइल्ड डेवलपमेंट सोसाइटी पिछले कई सालों से कंबल वितरण कर जरूरतमंदों को शीतलहर से बचाने का काम कर रही है। पिछले दिनों संस्था ने मॉचा गांव में जरूरतमंदों को कंबल का वितरण किया था।

कंबल मिलने से जरूरतमंदों के चेहरों पर तैरे राहत के भाव

इसी क्रम में रविवार को संस्था की संस्थापक हज्जिन हुस्ना बानो ने अपने सेक्रेटरी पुत्र सेवानिवृत्त कर्नल डॉ.जाहिद सिद्दीकी के साथ कस्बे के हैदरगंज मोहल्ले (Haiderganj Mohalla) में गरीबों को कंबल का वितरण किया। करीब दो सैकड़ा के आसपास लोगों को कंबल बांटे गए। जिससे जरूरतमंदों ने संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए आभार जताया।

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक चौधरी जफर महमूद ने किया

सुबह से ही जरूरतमदों का कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना शुरू हो गया था। वार्ड के सभासद इस्लामुद्दीन (Ward member Islamuddin) ने जरूरतमंदों की सूची बनाकर पहले से ही संस्था को उपलब्ध करा दी थी। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त इंसपेक्टर मुईनुद्दीन, प्रवक्ता नेशनल कॉलेज जयप्रकाश त्रिपाठी, डॉ.मुकीमुद्दीन आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक चौधरी जफर महमूद ने किया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News