Hardoi News: न्यायालय के आदेश पर पूर्व प्रधान और तत्कालीन दरोग़ा समेत 17 पर केस, दो बहनों से है रेप का आरोप

Hardoi News: तीन साल पूर्व एक मामले में एक उप निरीक्षक तथा पूर्व प्रधान समेत 17 लोगों पर अभियोग पंजीकृत करने के आदेश न्यायालय द्वारा दिए गए हैं। न्यायालय के आदेश पर कछौना कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।

Update: 2023-07-14 12:17 GMT
Two Sisters Accused of Rape on Court Order, Hardoi

Hardoi News: तीन साल पूर्व एक मामले में एक उप निरीक्षक तथा पूर्व प्रधान समेत 17 लोगों पर अभियोग पंजीकृत करने के आदेश न्यायालय द्वारा दिए गए हैं। न्यायालय के आदेश पर कछौना कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। 3 वर्ष पूर्व कछौना गांव के रहने वाले एक युवक ने पुलिस में प्रार्थना पत्र देकर अपनी बहनों के साथ हुए रेप के बाद दोनों बहनों के गर्भवती हो जाने की शिकायत पुलिस से की थी लेकिन पुलिस द्वारा मामले में कार्यवाही नहीं की गई थी। जिसके बाद युवक ने न्यायालय में पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। प्रार्थना पत्र पर न्यायालय द्वारा सुनवाई करते हुए तत्कालीन उप निरीक्षक व पूर्व प्रधान समेत 17 लोगों पर अभियोग पंजीकृत करने के निर्देश पुलिस को दिए है।

तीन साल बाद दर्ज हुआ अभियोग

कछौना कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले युवक ने न्यायालय को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा कि 20 नवंबर 2020 को प्रेम कुमार उर्फ पूतान ने धमकी देते उसकी दोनों बहनों के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। दोनों बहनों से हुए रेप के बाद उसकी दोनों बहने गर्भवती हो गई जिसका लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में परीक्षण भी कराया गया, जिसमें दोनों बहनों के गर्भ में शिशु होने की पुष्टि हुई। युवक ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि कई बार पुलिस से मामले की शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

युवक के प्रार्थना पत्र पर न्यायालय द्वारा श्याम मोहन, राम मोहन, ननकौनू, भैयालाल, संतराम, सन्नू, निशा, लक्ष्मी, छोटेलाल, परशुराम, सुमित, पूर्व प्रधान शैलेंद्र तथा तत्कालीन दरोगा राकेश यादव समेत छह अज्ञात लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कछौना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक आनंद नारायण त्रिपाठी ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया मामला फर्जी प्रतीत हो रहा है। फिलहाल मामले की जांच करा कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News