Chandauli: लाखों के घोटाले के मामले में DPRO के निर्देश का नहीं हो रहा पालन, पीड़ित ने लगाई गुहार

Chandauli: जनपद के सदर ब्लाक के बिसौरी गांव में पूर्व प्रधान के कार्यकाल के दौरान कई लाख रुपए के गमन का आरोप गांव के ही रोहित कुमार गौड़ द्वारा लगाया गया है।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-19 18:19 IST

लाखों के घोटाले के मामले में डीपीआर के निर्देश का नहीं हो रहा पालन (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जनपद के सदर ब्लाक के बिसौरी गांव में पूर्व प्रधान के कार्यकाल में लाखों रुपए के घोटाले के मामले को लेकर गांव के पीड़ित रोहित कुमार गोंड ने समाधान दिवस में गुहार लगाकर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही करते हुए,धन की रिकवरी की मांग किया है। बता दें कि चंदौली जनपद के सदर ब्लाक के बिसौरी गांव में पूर्व प्रधान के कार्यकाल के दौरान कई लाख रुपए के गमन का आरोप गांव के ही रोहित कुमार गौड़ द्वारा लगाया गया है।

लिखित हलफनामा के द्वारा शिकायत कर्ता के कई बार शिकायत के बाद गांव में जांच करने टीम पहुंची थी, पूर्व प्रधान शारदा देवी के कार्यकाल के दौरान तीन सेकेट्रियों पर दोष सिद्ध हुआ है। जिसको लेकर जिला पंचायत राज अधिकारी चंदौली ने बीते आठ अक्टूबर को दोषियों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के लिए सहायक विकास अधिकारी को निर्देशित किया है। डीपीआरओ द्वारा निर्देश दिए दिए जाने के बाद भी सहायक विकास अधिकारी द्वारा कार्यवाही नहीं किए जाने पर पीड़ित द्वारा शनिवार को सदर तहसील में आयोजित समाधान दिवस के अवसर पर प्रभारी के रूप में पहुंचे अपर जिला अधिकारी सुरेंद्र कुमार सिंह को अपना प्रार्थना पत्र दिया और कार्यवाही करने का आग्रह किया।

शिकायतकर्ता रोहित कुमार गौड़ ने बताया कि बिसौरी गांव में 2015 से 2020 के दौरान ग्राम प्रधान रही शारदा देवी के कार्यकाल में प्रधान एवं सेकेट्रियों के मिली भगत से व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है, जिसकी कई बार शिकायत करने के बाद जांच की गई। जांच में भारी अनिमितता पाई गई। संबंधित सेकेट्रियों को उस दौरान किए गए कार्यों में व्यय किए गए पैसे के आय व्यय का लेखा जोखा मांगा गया तो कुछ भी उपलब्ध नहीं कराया गया,इसको देखते हुए बीते 8 अक्टूबर को डीपीआरओ नीरज सिंह द्वारा सहायक विकास अधिकारी सदर ब्लॉक को मामले में संबंधित दोषियों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

Tags:    

Similar News