कहानी तो पता नहीं... लेकिन किडनैपर से बच्चे का इतना प्रेम, दोनों की आंखों में आंसू

Viral Video: पुलिस ने जबरन किडनैपर से लेकर मां की गोद में दिया। बच्चा मां की गोद में जाने के बाद भी किडनैपर के पास की जिद करता रहा।

Written By :  Snigdha Singh
Update: 2024-08-30 09:26 GMT

Photo: Social Media

Viral Video: राजस्थान की राजधानी जयपुर का एक वीडियों इस समय सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी का कहानी के विलेन के प्रति लोगों की सहानुभूति या उसके प्रति भावुकता नजर आ रही है। दरअसल, ये वीडियो एक किडनैपर और छोटे बच्चे का है। बड़ी बड़ी दाढी रखे बच्चों के लिए तो दिखने में ही डरावना लग रहा था। ऐसे में बच्चा किडनैपर से दूर होने पर चीख चीख कर रो रहा था। मां की गोद में जाने के बाद भी किडनैपर के पास जाने की जिद करता रहा। 

हम बताते हैं क्या पूरा माजरा? 

रिपोर्ट के मुताबिक अब से करीब 14 महीने पहले 14 जून को जयपुर के सांगानेर से पृथ्वी उर्फ कुक्कू का अपहरण हो गया था। उसकी उम्र करीब 11 महीने की थी। पुलिस ने 14 महीने बाद किडनैपर का पता लगाकर बच्चे को बरामद किया। पुलिस अधिकारियों द्वारा जब बच्चा किडनैपर की गोद से लिया जा रहा था तो खूब तेज तेज रोने लगा। पुलिस ने जबरन किडनैपर से लेकर मां की गोद में दिया। बच्चा मां की गोद में जाने के बाद भी किडनैपर के पास की जिद करता रहा। पुलिस के मुताबिक बच्चे को अगवा करने वाले आरोपी का नाम तनुज चाहर है, जो उत्तर प्रदेश पुलिस का निलंबित हेड कांस्टेबल है। उसे बीते दिनों जयपुर पुलिस ने अलीगढ़ से अरेस्ट किया था। जब पुलिस ने उसे पकड़ा तब उसने दाढ़ी- मूंछ बढ़ाकर और भगवा चोला पहन कर साधु का वेश धारण कर रखा था। 

बच्चे को बताया अपनी औलाद

अपहरणकर्ता का कहना है कि दो साल का पृथ्वी उसका बच्चा है। बच्चे के अपहरण के बाद भी तनुज चाहर उसकी मां को फोन करके लगातार यही बोलता रहा। मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि हमने बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। अपहरणकर्ता के दिए गए बयानों को लेकर जांच होगी। वहीं पुलिस ने पूरे मामले को पहले प्रेम प्रसंग होने की आशंका जताई है। वहीं अलग अलग मीडिया रिपोर्टस में कई तरह की किवदंतियां है। हालांकि इनको लेकर कोई खंडन भी नहीं किया गया। कुछ रिपोर्टस की मानें तो तनुज बच्चे का मामा बताया जा रहा है। 

सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि ' ज़रूर वो इंसान अच्छा होगा, जो इतना लगाव हो गया है बच्चे को नहीं तो एक हफ्ता या महीना में फिरौती नहीं मिलने पर लोग मार देते हैं।' इसी तरह लोगों ने कहा कि किसी मजबूरी में ऐसा  किया होगा। लोगों ने इस विडियो पर अलग अलग टिप्पणी की है। 

Tags:    

Similar News