Chitrakoot News: समाजसेवी अर्चना सिंह ने मंदाकिनी सैनिकों को किया सम्मानित, नदी का सफाई अभियान जारी

Chitrakoot News Today: शुक्रवार को जुगनू खान की टीम की बनाई गई जुगाड़ मशीन से समाजसेवी अर्चना सिंह की अगुवाई में समाजसेवियों ने मुख्यालय के पुल घाट में कई घंटे श्रमदान किया।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-06 17:25 GMT

समाजसेवी अर्चना सिंह ने मंदाकिनी सैनिकों को किया सम्मानित।

Chitrakoot: मंदाकिनी नदी (Mandakini River) की स्वच्छता के लिए चलाए जा रहे अभियान के चौदहवें दिन शुक्रवार को जुगनू खान की टीम की बनाई गई जुगाड़ मशीन से समाजसेवी अर्चना सिंह (Social worker Archana Singh) की अगुवाई में समाजसेवियों ने मुख्यालय के पुल घाट में कई घंटे श्रमदान किया। इस दौरान नदी की स्वच्छता के लिए सफाई अभियान चलाया गया।

मंदाकिनी सैनिकों को किया सम्मानित

समाजसेवी अर्चना सिंह ने सफाई अभियान में जुडे मंदाकिनी सैनिकों को सम्मानित किया। इस दौरान गुंजन मिश्रा पर्यावरणविद ने कहा कि विश्व में महिला ही है जो इस धरती या पंचमहाभूतों को संरक्षित रख सकती है। इसके कई उदाहरण में छोटी बच्ची ग्रेटा से लेकर तमाम महिलाएं ही है, जिन्होंने पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी का निर्वाह बखूबी के साथ किया।


लोगों को किया जागरूक

इस दौरान मंदाकिनी की स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए जागो रे नगर के लोगवां हो, मिलकर अपनी नदियां को बचाई लो आदि नारे लगाए गए। लोगों से मंदाकिनी में साबुन, सैंपो लगाकर स्नान न करने के लिए जोर दिया। इस मौके पर मंदाकिनी सैनिक घनश्याम सिंह, रामधनी निषाद, राजकरण निषाद, प्रमोद सिंह आदि मौजूद रहे।


देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News