गोसेवा को लेकर सीएम योगी ने विधानसभा में कही ये बात, दिए ऐसे निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा विपक्ष कभी आवारा पशुओं और कभीछुट्टा पशुओं के नाम पर एक ही मुद्देको लगातार उठा रहा है। हमारी सरकार ने गोआश्रय स्थल...

Update: 2020-02-26 15:19 GMT
योगी कैबिनेट की तीसरी बैठक आज, मंत्रियों से अब तक के कामकाज की मांग सकते हैं रिपोर्ट

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा विपक्ष कभी आवारा पशुओं और कभीछुट्टा पशुओं के नाम पर एक ही मुद्देको लगातार उठा रहा है। हमारी सरकार ने गोआश्रय स्थल बनवाये हैं जिनमें साढ़े चार लाख आवारा गोवंश को आश्रय दिया गया है।

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, इन मुद्दों पर लिए कड़े फैसले

इतना ही नहीं पचास हजार गोवंश कोगोपालकों को मुफ्त में दिया गया है और उसके एवज में रख-रखाव के लिएप्रति गोवंश नौ सौ रूपये प्रति माह प्रदान कर रही है। उन्होंनेयह भी अपेक्षा जताई कि पराली को खेतों में जलाने के बजाय मनरेगा योजना के तहतमजदूरों के माध्यम से गोआश्रय स्थलों तक पहुंचा जाये।

बजट पर चर्चा के बाद सदन में कही

इस काम में सभी विधायकोंको एक साथ आने का उन्होंने आह्वान भी किया। विधानसभामें बजट पर चर्चा के बाद सदन में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बजट युवाओं को समर्पितहै। पुलिस भर्ती, जो की गयी उसमें सरकार ने पूरी पारदर्शिता बरती गयी है। इसके अलावा एक लाख 75 हजार सरकारी नौकरी दी गयी है।

ये भर्तियां धन और परिवारवाद से दूर रखी गयी है। इसके अलावा रोजगार मेलों का आयोजन किया गया।सरकार ने तीन वर्ष में हर क्षेत्र में काम किया है। उन्होंने कहा कि 12 सौ करोड़ केबजट से हर जनपद में युवा हब खुलने जा रहे है। सरकार ने बिना टैक्स लगाये राजस्व मेंवृद्धि की है।

ये भी पढ़ें-गुजरात सरकार के वित्तमंत्री नितिन पटेल ने 2,17,287 करोड़ का पेश किया बजट

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के बजट की पूरे देश मेंसराहना हो रही है।योगी ने कहा कि आगामी 15 मार्च से बुंदेलखण्ड और विन्ध्य क्षत्र में पाइपपेय जल योजना की शुरूआतकी जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षो में हर एक क्षेत्र में नयापन देखने को मिला है।

हमारी सरकार ने सबका साथ सबका विकास के साथ सबका विश्वास भी जीता है। 1 लाख 37 हजार पुलिस भर्तियां की जा चुकी हैं। निवेशचिकित्सा और शिक्षा जैसे क्षेत्र में बेहतरीन काम हुए हैं।

Tags:    

Similar News