अतीक की कब्र पर तिरंगा रखने वाला कांग्रेस नेता हिरासत में, शहीद बताते हुए भारत रत्न देने की रखी थी मांग

Atiq Ahmed Case: कांग्रेस नेता राजकुमार सिंह ने माफिया अतीक अहमद को 'शहीद' बताया। साथ ही, अतीक के लिए 'भारत रत्न' दिए जाने की मांग की। उनका ये बयान कांग्रेस को नागवार गुजरा। पार्टी ने उन्हें 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया। पुलिस ने रज्जू को गिरफ्तार भी कर लिया है।

Update:2023-04-20 23:55 IST

Atiq Ahmed Case: उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हाल ही में शूटरों ने पुलिस हिरासत में हत्या कर दी थी। अतीक की हत्या का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि कांग्रेस से पार्षद प्रत्याशी राजकुमार सिंह उर्फ रज्जू ने उन्हें शहीद बताते हुए 'भारत रत्न' देने की मांग की। कांग्रेस नेता के इस बयान से विवाद खड़ा हो गया। जिसके बाद, कांग्रेस ने अपने नेता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

कांग्रेस नेता राजकुमार द्वारा माफिया अतीक अहमद को शहीद बताने और भारत रत्न की मांग वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दूसरी तरफ, पार्टी ने मामले का संज्ञान लेते हुए राजकुमार सिंह (Rajkumar Singh) को पार्टी से 6 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया। वहीं, पुलिस ने रज्जू को हिरासत में लेकर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का केस दर्ज करने की बात कही है।

कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से बाहर किया

राजकुमार ने अपने बयान में पूरे मामले के लिए उत्तर प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही, अतीक अहमद को भारत रत्न देने की मांग के लिए उसने दिवंगत समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, जब मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण सम्मान मिल सकता है तो अतीक को क्यों नहीं? उनके इसी बयान के बाद कांग्रेस पार्टी हरकत में आई। कांग्रेस ने राजकुमार सिंह को पार्टी से निकाल बाहर किया। बता दें, कांग्रेस ने राजकुमार को आजाद स्क्वायर वार्ड नंबर 43 से पार्टी का पार्षद प्रत्याशी बनाया था।

पार्टी ने बताया निजी बयान, पार्षद उम्मीदवारी छिनी

इस पूरे मामले पर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा अंशुमन (Pradeep Mishra Anshuman) ने बताया कि 'राजकुमार सिंह 'रज्जू' द्वारा माफिया अतीक अहमद से संबंधित बयान को लेकर पार्टी ने कार्यवाही की है। उन्होंने कहा, ये उनका का निजी बयान है। इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। पार्टी ने अनुशासनात्मक कार्यवाही करते राजकुमार की पार्षद उम्मीदवारी भी वापस ले ली है।'

Tags:    

Similar News