Hardoi News: मक्खियों के आतंक से परेशान कर रहे प्रदर्शन, प्रशासन पर जबरदस्ती धरना खत्म कराने का आरोप

Hardoi News: ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन लगातार पुलिस बल के साथ आकर चुनाव व धारा 144 के हवाला देकर धरने को समाप्त करने का दबाव बना रहा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2022-12-16 15:14 GMT

Hardoi News (Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद के अहिरोरी ब्लॉक में विशेष प्रकार की मक्खियों के आतंक से निजात दिलाने के लिए ग्रामीणों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन व क्षेत्रीय विधायक लगातार उनपर धरना को समाप्त करने का दवाब बना रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन लगातार पुलिस बल के साथ आकर चुनाव व धारा 144 के हवाला देकर धरने को समाप्त करने का दबाव बना रहा है।

ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्रीय विधायकों को ग्रामीणों के प्रदर्शन से तकलीफ क्यों है। विधायकों द्वारा प्रदर्शन समाप्त के लिए लगातार फ़ोन पर पर दवाब बनाया जा रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि विधायकों की अंडा फैक्टरी में हिस्सेदारी है।

ग्रामीणों ने कहा कि जब तक प्रशासन हमें लिखित आश्वासन नहीं देता तब तक हम विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे, यदि हमारी मांगें प्रशासन द्वारा नहीं मानी जाती तो हम सब ग्राम वासी लखनऊ की ओर कूच करेंगे।

थाना बेनीगंज और ब्लाक अहिरोरी में आने वाले 10 गांव बढईयांपुरवा, कुईया, पट्टी, डही, सलेमपुर, फतेहपुर, झाल पुरवा, नया गांव, देवरिया और एकघरा ऐसे गांव हैं जहां मक्खियों का आतंक है। सबसे ज्यादा आतंक बढ़ियइन पुरवा में है जहां हमारे संवाददाता ने ग्राम जीरो से रिपोर्ट की इस गांव में काफी सफाई दिखी लेकिन हर घर में मरीज भी दिखे, कुछ बच्चियों ने कहा कि उनकी पढ़ाई लिखाई मुश्किल है, खाना-पीना मुश्किल है, रात में सोना मुश्किल है।

कुछ अधेड़ युवकों का कहना है कि जब रिश्ते के लिए कोई यहां आता है तो उसके मक्खियां इतनी चिपक जाती हैं कि वह रिश्ता तो दूर, कुछ खाता पीता भी नहीं है और यह कह कर चला जाता है कि तुम्हारे गांव में कौन रहेगा।

गांव की कई महिलाओं ने यह भी कहा कि उनके बेटों की शादी के रिश्ते नहीं आते, लोग आते हैं लेकिन उनका कहना है कि तुम्हारे गांव में इतनी मक्खियां है यहां मेरी लड़की नहीं रह सकती और चले जाते हैं।एक बहू भी मिली जो अपना झोला उठाये अपने मायके जा रही थी उसका कहना था इस गांव में वह नहीं रहेंगी, जब मक्खियां चली जाएंगे तब यहां रहेंगे।

आपको बता दें आज से 3 साल पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कर कमलों द्वारा एक पोल्ट्री फार्म मेन रोड पर खुला था ,जिसको लेकर लगातार गांव के लोग आवाज उठा रहे हैं कि वहां की गंदगी की वजह से मक्खियों ने आसपास के कई गांवों में जीना हराम कर रखा है, इस मामले को लेकर किसान यूनियन ने कई बार धरना प्रदर्शन किया कई बार प्रशासन ने उनको सांत्वना दी लेकिन हाल वही हैं जैसे पहले थे।

Tags:    

Similar News