Bijnor News: बिजनौर में भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन, राकेश टिकैत बोले- चुनाव से पहले की घोषणा झूठी निकली

Bijnor News: किसान नेता राकेश टिकैत का आरोप है कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों का शोषण किया जा रहा है।घोषणा पत्र में किसानों को जो सौगात देने की बात कही गई थी वो सब झूठ निकली।

Update: 2022-08-13 16:49 GMT

Bijnor: कई मांगों को लेकर आज भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) बिजनौर के कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे हैं। कलेक्ट्रेट ऑफिस में धरने (Protest) पर बैठे किसान नेता राकेश टिकैत का आरोप है कि प्रदेश सरकार (state government) द्वारा किसानों का शोषण किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा चुनाव के दौरान घोषणा पत्र में किसानों को जो सौगात देने की बात कही गई थी वो सब झूठ निकली।

प्रदेश सरकार द्वारा जो भी घोषणा की गई थी उन घोषणाओं में से एक भी योजना को लागू नही किया गया है। बिजली, गन्ने के पेमेंट सहित अन्य मुद्दों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत बिजनौर के कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठ गए है। बरहाल मांगो को लेकर प्रशासन द्वारा बातचीत की जा रही है।

विधानसभा चुनाव से पहले की गई घोषणा झूठी निकली- राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज बिजनौर के कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे हैं। सैकड़ो की संख्या में किसान आज अपने घरों से राकेश टिकैत की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे। किसानों का आरोप है कि प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले घोषणा पत्र में किसानों के लिए बिजली फ्री सहित कई अन्य योजनाओं का लाभ देने की बात कही गई थी।

लेकिन इसके बावजूद भी आज तक किसानों को घोषणा पत्र द्वारा कहीं गई किसी भी योजना का कोई लाभ नहीं मिला है।किसानों का आरोप है कि लगातार गन्ने के मूल्य को लेकर किसान काफी समय से प्रदेश सरकार के समक्ष मुद्दा उठाते रहे।लेकिन उसके बावजूद भी 14 दिन के अंदर आज तक किसी भी मिल मालिकों द्वारा किसानों के गन्ने का पेमेंट नहीं किया गया ।

फ्री बिजली देने वाला वादा भी झूठा-राकेश टिकैत

इन्हीं मुद्दों को लेकर सैकड़ो किसान आज धरने पर बैठे है। इस प्रदर्शन को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के साथ केवल झूठे वादे किए गए। किसानों का ना तो 14 दिन के अंदर गन्ने का भुगतान हो रहा है। ना ही प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को फ्री बिजली देने वाला वादा पूरा किया गया है। पता चला है कि अब सरकार द्वारा किसानों के ट्यूबवेल पर भी बिजली के मीटर लगाए जाएंगे। इन मीटरों के लगने से किसानों को जहां काफी नुकसान है। तो वही सरकार द्वारा किया गया वादा भी इस योजना से झूठा साबित हो रहा है।

अगर प्रदेश सरकार द्वारा हमारी बातें नहीं मानी गई तो हम धरने पर बैठे रहेंगे।बरहाल जिले के आला अधिकारी भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत से बातचीत कर रहे हैं। राकेश टिकैत का कहना है कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी तो हम यही धरने पर 15 अगस्त तक बैठे रहेंगे और स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम हम यहीं मनाएंगे।

Tags:    

Similar News