Etah News: स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही, अवैध पैथोलॉजी सील, संचालक के खिलाफ नोटिस जारी

Etah News: मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया सूचना मिली थी कि जैथरा में बिना पंजीकरण के एक लैब का संचालन किया जा रहा है जिसे गैर जनपद की एक महिला चिकित्सक के नाम से बोर्ड लगाकर संचालित किया जा रहा था।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2023-12-14 12:41 GMT

Etah News (Pic:Social Media)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के कस्बे जैथरा में अवैध रूप से संचालित की जा रही एक अवैध पैथोलॉजी पर जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा अवैध पैथोलॉजी लैब को सील कर दी गई। उक्त कार्रवाई से जनपद में अवैध रूप से संचालित पैथोलॉजी तथा हॉस्पिटलों के संचालकों में हड़कंप मच गया। आपको बताते चलें कि एटा जैथरा मार्ग पर तथागत डायग्नोस्टिक सेंटर नाम से संचालित लैब पर आज एसीएमओ सर्वेश कुमार ने टीम के साथ पहुंचकर छापा मारकर अवैध रूप से बिना पंजीकरण संचालित होने वाली लैब को सील करने की कार्रवाई की। लैब में अप्रशिक्षित लोगों द्वारा ब्लड की जांच कर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा था तथा लैब में डिजिटल एक्स-रे भी अवैध रूप से संचालित था।

संचालक के खिलाफ नोटिस जारी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया सूचना मिली थी कि जैथरा में बिना पंजीकरण के एक लैब का संचालन किया जा रहा है जिसे गैर जनपद की एक महिला चिकित्सक के नाम से बोर्ड लगाकर संचालित किया जा रहा था। जांच रिपोर्ट भी महिला चिकित्सक के नाम से ही जारी की जाती थी। किंतु चिकित्सक लैब पर मौजूद नहीं रहती थी इस जानकारी की जांच करने पर पुष्टि हुई है। डायग्नोस्टिक सेंटर नामक संचालित की जा रही लैब को सील कर जांच की जा रही है व नोटिस जारी किया गया है।

आपको बताते दे कि काफी समय से जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह व मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश चंद्र त्रिपाठी को अवैध रूप से संचालित चिकित्सालय तथा गैर प्रशिक्षित चिकित्सकों द्वारा उपचार किए जाने की शिकायत मिल रही थी, जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है। सीएमओ ने बताया कि आगामी एक सप्ताह तक अभियान चलाकर अवैध क्लिनिकों व उनके संचालकों तथा पैथोलॉजी, झोलाछापों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News