Etawah News: गौशाला में मरने की कगार पर गौवंश, जिम्मेदार देख कर भी अनजान

Etawah News: जिले में एक गौशाला के अंदर गोवंश मरने की हालत पर पहुंच गई है। लेकिन प्रशासन की गौशाला पर कोई भी नजर नहीं पड़ रही।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-03-09 09:22 GMT

इटावा में गौशालाओं में मवेशियों की स्थिति बेहद खराब (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में एक गौशाला के अंदर गोवंश मरने की हालत पर पहुंच गई है। लेकिन प्रशासन की गौशाला पर कोई भी नजर नहीं पड़ रही। जिसकी वजह से गौशाला में मौजूद गोवंशों का हाल अब बेहाल होता हुआ दिखाई दे रहा है।

गौशाला में गौवंशो का हाल-बेहाल

इटावा जिले में प्रशासन की देखरेख में कई गौशाला चल रही है। कुछ गौशाला में गोवंशों का ख्याल रखा जा रहा है तो कुछ गौशाला पर प्रशासन की नजर नहीं पड़ रही है। जिनमे से एक विकासखंड महेवा में में बनी गौशाला है। जहां एक गाय भूख और प्यास से दम तोड़ती हुई दिखाई दे रही है। लेकिन प्रशासन की नजर इस गौशाला पर नहीं पड़ रही है। बताते चलें कि मामला भरईपुर गौशाला का है। यहां एक गौशाला प्रशासन की देखरेख में चलती है। जहां प्रशासन के आदेश पर गोवंशों का ख्याल रखा जाता है और उनके लिए चारा और पानी का इंतजाम किया जाता है। लेकिन जब गौशाला में पहुंच कर देखा गया तो एक गौवंश करने की हालत में पड़ी हुई थी। जिस पर ध्यान किसी का भी नहीं था। यहां ऐसी कई गोवंश है जिनकी हालत बे हालत है। जिन पर ना तो प्रशासन का ध्यान है न गौशाला को देखने वाले लोगों का।

पशु चिकित्सा अधिकारी ने गाय को लेकर दी जानकारी

भरईपुर में बनी गौशाला में करने की हालत में पड़े गोवंश के बारे में जब महेवा पशु चिकित्सा अधिकारी शरद यादव से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि गौशाला के अंदर में पशुओं का हाल-चाल जा जानने के लिए हम लोग पहुंचे हुए थे लेकिन वहां पर ताला पड़ा हुआ था जिसके वजह से हम लोगों को वहां से वापस आना पड़ा। लेकिन गौशाला के अंदर से इस तरीके के मामले सामने आते रहते हैं पर प्रशासन इन बातों पर ध्यान नहीं देता है। वहीं गोवंशों की मौत से ग्रामीण काफी नाराज है और उन्होंने कहा है कि गौशाला में गोवंशों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है जिसकी वजह से गोवंशों की मौत हो रही है।

Tags:    

Similar News