Firozabad News: बाबा साहब की प्रतिमा को किया खंडित, केक काटने को लेकर दो पक्षों में विवाद

Firozabad News: नसीरपुर के गांव केसरी में बाबा भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन मनाया जा रहा था।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Ragini Sinha
Update:2022-04-15 12:10 IST

फिरोजाबाद में असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब की प्रतिमा को किया खंडित 

Firozabad News: थाना नसीरपुर गांव की केसरी में बीती रात केक काटने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इसी दौरान रात्रि में असामाजिक तत्वों ने गांव के बाहर बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे गांव में तनाव फैल गया।

सूचना पर थाना नसीरपुर पुलिस के साथ-साथ नगला खंगर, सिरसागंज पुलिस के साथ तहसीलदार, सीओ सर्किल मौके पर पहुंच गए। शुक्रवार की सुबह गांव में प्रशासन ने अंबेडकर की नई प्रतिमा को मंगाकर स्थापित कराया।


क्या है पूरा मामला

गुरुवार को थाना नसीरपुर के गांव केसरी में बाबा भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन मनाया जा रहा था। उनके अनुयाई केक काटकर उनका जन्म दिवस मना रहे थे। इसी दौरान गांव के दो पक्ष आपस में पहले 'मेरा केक कटेगा' को लेकर विवाद करने लगे। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक सर्वेश कुमार यादव भी जन्मदिवस मनाने के लिए आए हुए थे, लेकिन झगड़ा देखकर वापस चले गए।


रात्रि में असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे गांव में तनाव फैल गया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। जमकर नारेबाजी होने लगी। दोनों पक्षों में हुई मारपीट का स्थानीय ग्रामीणों ने वीडियो बना लिया। 

पुलिस की हिरासत में तीन लोग 

लोगों की सूचना मिलते ही थाना नसीरपुर प्रभारी गगन गौड़, नगला खंगर प्रभारी, सिरसागंज प्रभारी के साथ ही सीओ कमलेश कुमार, तहसीलदार लालता प्रसाद मौके पर पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने दो पक्षों के तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। प्रशासन ने शुक्रवार की सुबह नई प्रतिमा को स्थापित कराया। 

मामले की जांच की जा रही 

सीओ कमलेश कुमार का कहना है कि रात में असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब की मूर्ति तोड़ दी है। केक को काटने को लेकर विवाद हुआ था, लेकिन उसे शांत करा दिया था। मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News