CM योगी आदित्यनाथ 27 को फतेहपुर में रखेंगे मेडिकल कॉलेज की नींव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 फरवरी को फतेहपुर में मेडिकल कॉलेज की नींव रखने के साथ जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उनके साथ केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी होंगे।

Update: 2019-02-21 15:54 GMT
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 फरवरी को फतेहपुर में मेडिकल कॉलेज की नींव रखने के साथ जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उनके साथ केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी होंगे। सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 फरवरी को फतेहपुर में मेडिकल कॉलेज के नींव की आधारशिला रखेंगे, जिले में आने को लेकर का पूरा महकमा तैयारियों में जुट गया है। कानपुर-प्रयागराज हाई-वे स्थित पर अल्लीपुर के समीप कताई मिली की जमीन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के साथ एक जनसभा को सम्बोधित करके फतेहपुर जनपद वासियों की नब्ज टटोलेंगे।

यह भी पढ़ें.....लखनऊ: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया किशोरी बालिका योजना का शुभारंभ

परिसर में हेलीपैड बनाने और चुनावी जनसभा करके माहौल बनाने की तैयारियां चल रही है। मेडिकल कालेज सौ सीटों और मरीजों के लिए तीन सौ बेड की क्षमता का होगा। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मानक के अनरूप कालेज में 21 विभाग संचालित होंगे। इसमें कॉलेज में लेप्रेसी डर्मटोलॉजी, टयूवर कुलोसिस, साइकेट्री, साइक्लॉजी, बॉयोकेमेस्ट्री, फार्माकोलाजी,पैथालॉजी, माइक्रॉबायोलॉजी, फारेंसिस, कम्यूनिटी, मेडिसिन, जनरल मेडिसिन, पिडियट्रिक, ऑर्थोपेडिक्स, राइनो लारयनग्लोजी, आप्थालमोलाजी, ऑब्सटेट्रिक्स एंड गाइनोक्लॉजी, एनेस्थेसोलॉजी, रेडियो डाइग्नोसिस और डेंटिस्ट विभाग संचालित होंगे। सौ सीटों के मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए सीएनडीएस की कार्यदाई संस्था नामित किया गया।

यह भी पढ़ें.....योगी व खट्टर संग देर रात तक चली अमित शाह की बैठक, 29 सांसदों का कट सकता है टिकट

मेडिकल कॉलेज के निर्माण की लागत 277.50 लाख प्रस्तावित की गई है। इसके सरकार ने 212.50 लाख रुपये का बजट अनुमोदित कर दिया है। कॉलेज का निर्माण कताई मिल की 19.46 और जिला अस्पताल की 5.47 एकड़ जमीन को मिलाकर होना है।

Tags:    

Similar News