एक्सप्रेसवे बंदः किसान बैठे आंदोलन पर, ईस्टर्न पेरिफेरल पर आवाजाही रुकी

किसानों का कहना है कि पूरे 24 घंटे के लिए ईस्टर्न एक्सप्रेसवे को जाम किया गया है।

Report By :  Bobby Goswami
Update: 2021-04-10 05:15 GMT

एक्सप्रेसवे बंदः किसान बैठे आंदोलन पर, ईस्टर्न पेरिफेरल पर आवाजाही रुकी

गाजियाबाद। ईस्टर्न पेरिफेरल पर दोनों तरफ से किसान बैठ गए हैं और आवाजाही बंद कर दी है। इस दौरान तमाम गाड़ियां ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर दोनों तरफ से रुक गई हैं। किसानों का कहना है कि उनकी मांग नहीं सुनी जा रही है। जिसके चलते हुए आंदोलन कर रहे हैं।

24 घंटे रहेगा जाम

किसानों का कहना है कि पूरे 24 घंटे के लिए ईस्टर्न एक्सप्रेसवे को जाम किया गया है। अगर मांगे नहीं मानी जाती,तो आगे भी इस तरह के आह्वान किए जाते रहेंगे। फिलहाल किसानों ने साफ कर दिया है कि जरूरी वाहन जैसे एंबुलेंस आदि को नहीं रोका जाएगा। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर इस दौरान ट्रकों की लंबी कतारें भी लग गई हैं। भारतीय किसान यूनियन के स्थानीय प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक का कहना है कि जो लोग रिक्वेस्ट कर रहे हैं, कि उन्हें कोई इमरजेंसी है उन्हें भी जाने दिया जा रहा है। धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि किसान अपनी मांग मनवाने के लिए यहां आए हैं किसी को परेशान करना उनका मकसद नहीं है। वहीं पुलिस ने भी किसानों को समझाने की कोशिश की है लेकिन किसान एक्सप्रेस वे पर बैठे हुए हैं।

किसान आंदोलन

डायवर्ट होकर जाना पड़ रहा

जो वाहन ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर आ गए हैं, उन्हें हरियाणा और उत्तर प्रदेश जाने के लिए डायवर्ट होकर जाना पड़ रहा है। उन्हें पहले की तरह लंबा रास्ता लेना पड़ेगा।ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे बनने के बाद दोनों राज्यों के बीच की दूरी काफी आसान हो गई थी।लेकिन अब लोगों को फिर से पुराने वाले लंबे रास्ते का इस्तेमाल करके जाना पड़ेगा।सबसे ज्यादा मुश्किल बागपत और आसपास जाने वाले लोगों को है,जिनको 10 मिनट या 15 मिनट में सफर पूरा करने की आजादी मिलती थी।एक्सप्रेस वे जाम होने से अब उन्हें एक से डेढ़ घंटे का वक्त लगेगा।क्योंकि उन्हें लोनी बागपत रोड से जाना पड़ेगा। फिलहाल सरकार और किसानों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है और जब तक बातचीत नहीं होती इसी तरह से देश के अलग-अलग हिस्सों में आंदोलन जारी रहने की चेतावनी है।

Tags:    

Similar News