राकेश टिकैत ने खाली किया गाजीपुर बॉर्डर, अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ वाले पोस्टर पर दिया ये जवाब

Ghazipur Border Live News: राकेश टिकैत से जब पूछा गया, कि उनके मेरठ में पोस्टर लगे हैं, जिन पर उनकी तस्वीर अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ है। तो उन्होंने कहा कि उनका इन पोस्टरों से कुछ लेना-देना नहीं है।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-12-15 08:14 GMT
राकेश टिकैत (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Ghazipur Border Live News: गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) को राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने अलविदा कह दिया है। वह मेरठ से होते हुए मुजफ्फरनगर की तरफ जा रहे हैं। जगह-जगह उनका स्वागत हो रहा है। गाजीपुर बॉर्डर से जब राकेश टिकैत रवाना हुए, तो उन्होंने सभी का धन्यवाद अदा किया। इस बीच उन पर फूलों की बारिश की गई। किसान गाजीपुर बॉर्डर को खाली करने में जुटे हुए हैं। अभी भी बॉर्डर खाली होने में करीब 1 दिन का वक्त लग सकता है। क्योंकि काफी किसानों के टेंट अभी भी मौके से नहीं हटे हैं। वहीं राकेश टिकैत के स्वागत के लिए उनके गांव सिसौली में भी भव्य स्वागत की तैयारी की गई है।

जयंत चौधरी और अखिलेश के साथ पोस्टर पर क्या बोले टिकैत

गाजीपुर बॉर्डर से घर वापसी की तरफ जा रहे राकेश टिकैत से जब पूछा गया, कि उनके मेरठ में पोस्टर लगे हैं, जिन पर उनकी तस्वीर अखिलेश यादव और जयंत चौधरी (Akhilesh Yadav Jayant Chaudhary) के साथ है। तो उन्होंने कहा कि यह गलत बात है। उनका इन पोस्टरों से कुछ लेना-देना नहीं है। उनका आंदोलन पूरी तरह से गैर राजनीतिक रहा और आगे भी उनका राजनीति में जाने का कोई प्लान नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी ने टिकट पाने के लालच में भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के नाम का इस्तेमाल किया है। जिसकी वह निंदा करते हैं।

लोगों को मिल जाएगी राहत

फिलहाल आपको गाजीपुर बॉर्डर की बदली हुई तस्वीर के बारे में बता देते हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर नेशनल हाईवे 9 समेत कुल 3 लेन को किसानों ने घेरा हुआ था। तीन में से नेशनल हाईवे 9 की बीच वाली लेन पूरी तरह से साफ हो गई है। जिसको आज खोल दिया जाएगा। इस पर ट्रैफिक सुचारू हो जाएगा, जिससे यूपी से दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए राहत होगी। मगर बाकी 2 लेन अभी नहीं खुल पाएंगी, क्योंकि इस पर किसानों का सामान पड़ा हुआ है। जैसे ही सामान पूरी तरह से हटेगा वैसे ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अपने बैरिकेड हटाएगी।

कुल मिलाकर साइड वाली लेन खुलने में अभी 1 से 2 दिन का वक्त लग सकता है। मगर फौरी तौर पर यूपी से दिल्ली जाने वाले लोगों को एक बड़ी राहत आज से मिल जाएगी। क्योंकि बीच वाली लेन से वह दिल्ली में प्रवेश कर पाएंगे। इस रास्ते के लिए किसान आंदोलन के दौरान लोगों को 5 मिनट के सफर के लिए 45 मिनट का वक्त देना पड़ता था क्योंकि ट्रैफिक आनंद विहार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाता था।

Tags:    

Similar News