गोरखपुर: शादी की जिद पर अड़ी समलैंगिक सहेलियां, पुलिस ने लुधियाना से पकड़ा

दोनों सहेलिया सहजनवा के एक स्कूल में पढ़ती हैं। पढ़ाई के दौरान दो सहेलियों में प्रेम परवान चढ़ा। प्रेम ऐसा की शादी तक बात पहुंच गई। परिवार वाले बेमेल शादी को राजी नहीं हुए तो सहेलियां घर छोड़कर भाग गईं। दोनों लुधियाना पहुंच गई।

Update:2021-02-16 23:05 IST
गोरखपुर: शादी की जिद पर अड़ी समलैंगिक सहेलियां, पुलिस ने लुधियाना से पकड़ा

गोरखपुर: वैंलेटाइन डे अभी दो दिन पहले ही गुजरा है। इजहारे ए मोहब्बत के इस दिवस पर प्रेमी युगलों को लेकर खबरें प्रकाश में आईं। लेकिन गोरखपुर सहजनवा तहसील में जो मामला आया, उसे सुनकर हर कोई अचरज में है। यहां दो सहेलियां आपस में शादी की जिद पर अड़ी हैं। पुलिस की मानें तो ये समलैंगिक हैं। इसे कानूनी जामा पहनाने की जिद कर रही हैं। खैर, पुलिस के साथ ही परिवार वालों के समझाने में सहेलियां नहीं मानी तो बालिग सहेली को पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ें: झांसी में मदिरा के शौकीन, 8 महीने में पी गए 2 अरब से ज्यादा की शराब

दोनों सहेलिया सहजनवा के एक स्कूल में पढ़ती हैं। पढ़ाई के दौरान दो सहेलियों में प्रेम परवान चढ़ा। प्रेम ऐसा की शादी तक बात पहुंच गई। परिवार वाले बेमेल शादी को राजी नहीं हुए तो सहेलियां घर छोड़कर भाग गईं। दोनों लुधियाना पहुंच गई। इनके घरवालों ने पुलिस में शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया। बरामद होने के बाद जब उनकी समलैंगिकता की बात सामने आई।

पुलिस और परिवार वाले परेशान हो गए। घरवालों ने समझाने की कोशिश की लेकिन दोनों ही शादी की जिद पर अड़ीं रहीं तब पुलिस ने अपहरण के आरोप में बालिग सहेली शीतल को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। चौकी प्रभारी अभिषेक राय ने बताया कि मामला समलैंगिकता से जुड़ा है। एक लड़की नाबालिग है उसकी मां ने दूसरी लड़की के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया था। वह बालिग है। इसलिए इसमें कार्रवाई की गई है। अगर दोनों बालिग होती तो पुलिस कार्रवाई नहीं करती।

इंटर कॉलेज में पढ़ती हैं सहेलियां

चौंकाने वाला यह मामला गीडा थाना क्षेत्र का है। गाहासाड़ की महिला ने पुलिस को तहरीर दी कि उसकी नाबालिग एक इण्टर कालेज में पढ़ती है। उसी के साथ गांव के सुभाष यादव की पुत्री शीतल भी पढ़ती है। दोनों एनसीसी कैडेट्स भी हैं। उसकी बेटी नाबालिग है जबकि शीतल बालिग। महिला ने आरोप लगाया है कि शीतल ने अपने परिवार के साथ मिलकर उसकी पुत्री का अपहरण कर लिया है।

ये भी पढ़ें: मीरजापुर: रास्ते को लेकर दो पक्षो में मारपीट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

समलैंगिकता का मामला सामने आया

तहरीर मिलने के बार सक्रिय हुई पुलिस ने जांच शुरू की तो समलैंगिकता का मामला सामने आया। उसने तलाश शुरू की तो दोनों लुधियाना में मिलीं। दोनों को लेकर मंगलवार को पुलिस गोरखपुर पहुंची पर समझाने के बाद भी दोनों शादी की जिद पर अड़ी रहीं। उनका कहना था कि समलैंगिकता भी कानूनी रूप से जायज है। समझाने का कोई नतीजा सामने न आने पर पुलिस ने नाबालिग के अपहरण के आरोप में बालिग शीतल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया।

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

Tags:    

Similar News