गोरखपुर: टीकाकरण के लिए रुपए वसूल रही महिला स्वास्थ्यकर्मी, VIDEO वायरल

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अवैध वसूली का एक नया वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल में अवैध वसूली कर बच्चों को निमोनिया का टीका लगाया जा रहा है। जबकि इसे टीके की अस्पताल में शासन द्वारा सप्लाई नहीं है। मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Update: 2019-06-28 17:07 GMT

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अवैध वसूली का एक नया वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल में अवैध वसूली कर बच्चों को निमोनिया का टीका लगाया जा रहा है। जबकि इसे टीके की अस्पताल में शासन द्वारा सप्लाई नहीं है। मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें…बॉलीवुड की वो 7 फिल्में, जिनमें टॉपलेस सीन की थी भरमार, मच गया था गदर

जिला अस्पताल में नहीं मिलता टीका

वायरल वीडियो में निमोनिया से बचाव का टीका लगवाने के नाम पर जिला अस्पताल में एक महिला कर्मचारी तीमारदार से रुपए वसूल रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिस टीके के नाम पर पैसे ले रही है। वह टीका जिला अस्पताल में नहीं मिलता है, क्योंकि अस्पताल में शासन द्वारा सप्लाई नहीं है। लेकिन इसके बावजूद महिला कर्मचारी बाहर से टीका मंगवा कर लगाने के नाम पर रुपए वसूल रही है।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/06/VID-20190628-WA0002-1.mp4"][/video]

इस वीडियो को बनाने वाली महिला कर्मचारी से मिन्नत भी करती है कि वह टीका लगाने के बदले में रुपए न ले, लेकिन वह रुपए लेने के बाद ही उसे अस्पताल से जाने देती है।

यह भी पढ़ें…‘नच बलिये-9’ को होस्ट करते नज़र आ सकते हैं ये दोनों टीवी एक्टर्स

आरोपी महिला समेत दो कर्मियों का ट्रांसफर

वीडियो को संज्ञान लेते हुए जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीकांत तिवारी ने आरोपी महिला समेत दो कर्मियों का ट्रांसफर कर दिया है। साथ ही जांच के लिए टीम गठित की है। अब देखना है कि जांच के बाद क्या होता। इन अवैध वसूली पर रोक लग पाती है या नहीं।

Tags:    

Similar News