Hardoi News: श्रद्धालुओं की प्यास बुझाने के लिए लगी सोलर टंकी, दस दिन में ही हो गई ख़राब

Hardoi News:

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-06-24 21:52 IST

Hardoi News (Pic:Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में लगातार सरकारी खर्च पर लोगों को सुविधा देने के लिए लगी परियोजनाओं की शुरुआत तो होती है लेकिन यह परियोजनाएँ बहुत जल्द ही दम भी तोड़ रही हैं। क्षेत्र की जनता के हित में ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को शुरू तो किया जाता है लेकिन इन परियोजना की देखभाल ठीक से न होने के चलते यह परियोजनाएं दम तोड़ जाती हैं। हाल ही में पिहानी में लगे 14 वाटर कूलर अव्यवस्थाओं के चलते खराब हो गए।

10 दिन के अंदर ही खराब हो गई टंकी

वही सवाजपुर के भरकनी विकासखंड के गोवर्धन देवी मंदिर में श्रद्धालुओं को शीतल पेयजल उपलब्ध कराने के लिए लाखों की कीमत खर्च कर लगाई गई सौर ऊर्जा से चलने वाली पानी की टंकी लगने के 10 दिन के अंदर ही खराब हो गई। 10 दिन भी सौर ऊर्जा से चलने वाली पानी की टंकी श्रद्धालुओं की प्यास नहीं बुझा सकी। प्राचीन मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को एक बार फिर प्रचंड गर्मी में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। श्रद्धालुओं द्वारा जिम्मेदारों से जल्द से जल्द शीतल पेयजल देने वाली पानी की टंकी को दुरुस्त करने की मांग की गई है।

आठ लाख की लागत से लगाया गया था सोलर पैनल टंकी  

सवायजपुर कस्बे के गोवर्धन देवी मंदिर परिसर में करीबन आठ लाख की लागत से सोलर पैनल टंकी को लगाया गया था। इस टंकी को लगाये जाने का उद्देश्य प्रचंड गर्मी में लोगों को साफ स्वच्छ शीतल पेयजल उपलब्ध कराने का था। टंकी के लगे 10 दिन भी सही से नहीं बीते की टंकी खराब हो गई। ऐसे में गोवर्धन देवी मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

इस प्रसिद्ध गोवर्धनी देवी मंदिर में दूर-दूर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। मंदिर के पुजारी राम जी सैनी ने बताया कि जिम्मेदारों से कई बार यह टंकी खराब हो जाने और इससे पानी न मिलने की शिकायत की गई लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हुई है। इस बारे में जब जिला पंचायत की अपर मुख्य अधिकारी स्वाति जैन से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि अब तक समस्या संज्ञान में नहीं थी अब पता चला है संबंधित कर्मचारियों को पानी की टंकी को दुरुस्त करने के निर्देश दे दिए गए हैं। जल्दी श्रद्धालुओं को एक बार फिर शीतल पेयजल मिलना शुरू हो जाएगा।

Tags:    

Similar News