Hathras: नौ किलोग्राम चांदी सहित चोर व चोरी का सामान खरीदने वाले दो सुनार पुलिस ने दबोचे

Hathras: पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय द्वारा उक्त घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए तत्काल अपर पुलिस हाथरस प्रकाश कुमार के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी सादाबाद ब्रह्रा सिंह के नेतृत्व में टीमों का गठन कर घटना के अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

Report :  G Singh
Update:2022-08-22 18:16 IST

Hathras (Image: Newstrack)

Hathras: कोतवाली सादाबाद पुलिस द्वारा थाना सादाबाद क्षेत्र में हुई चांदी की चोरी की घटना का किया खुलासा। घटना में शामिल तीन शातिर चोर व चोरी का माल खरीदने वाले दो सुनार किए गिरफ्तार। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 09 किलो चांदी की पांच सिल्ली (कीमत करीब 5,50,000/- रुपये) कीं बरामद।

18/19 2022 को थाना सादाबाद पर योगेश पुत्र लायक सिंह निवासी बिसावर ने सूचना दी कि वह गांव बिसावर में चांदी की पत्ती बनाने का कार्य करता है, योगेश के यहां मजदूरी पर कार्य करने वाले तीन व्यक्तियों द्वारा चांदी की पत्ती चोरी कर ली है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।

एसपी ने किया था टीमों का गठन

पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय द्वारा उक्त घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए तत्काल अपर पुलिस हाथरस प्रकाश कुमार के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी सादाबाद ब्रह्रा सिंह के नेतृत्व में टीमों का गठन कर घटना के अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। धरातलीय साक्ष्य, सर्विलॉस सैल की टेक्निकल एड व मुखबिर की सटीक सूचना की मदद से थाना सादाबाद पुलिस द्वारा उपरोक्त घटना का सफल अनावरण करते हुए घटना में शामिल तीन शातिर चोरों व चोरी का माल खरीदने वाले दो सुनारों को बिसावर गढ स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से चोरी हुई नौ किलो चांदी की पांच सिल्ली बरामद की गईं। गिरफ्तार अभियुक्तों में रोहित पुत्र रामबीर निवासी बीच का ठोक गांव बिसावर, भूपेन्द्र सिंह पुत्र भिक्कीलाल निवासी सरकारी गढ स्कूल के पास बिसावर, खुशबू पुत्र बाबूलाल कुम्हार निवासी पैठ बाजार के पास गांव विसावर, विश्वास पाटिल पुत्र नारायण पाटिल निवासी मोहल्ला शिव का बाडा थाना बीटा जनपद सागली महाराष्ट्र और ओमप्रकाश पुत्र गजाधर सिंह निवासी मोहल्ला कन्या जूनियर स्कूल के पास कस्बा व थाना सादाबाद के नाम शामिल हैं।

चोरी की घटना को अभियुक्तों ने किया कबूल

पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से की गयी पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा जुर्म का इकबाल करते हुये बताया कि वह लोग योगेश के यहां चांदी की ढलाई का काम करते थे। अभियुक्त रोहित पुत्र रामबीर द्वारा योगेश के कारखाने पर अपने सहअभियुक्तों को जानकारी देकर सहअभियुक्तों को बुलाकर योजना बनाकर चोरी की घटना को कारित किया था। जो चांदी हमने चोरी की थी, उस सामान को सस्ते दामों पर विश्वास पाटिल पुत्र नारायण पाटिल व ओमप्रकाश पुत्र गजाधर सिंह को बेचने देते थे। उसी चोरी की चांदी को खरीदने के लिये विश्वास पाटिल व ओमप्रकाश खरीदने के लिये आये थे।

गिरफ्तारी व अनावरण करने वाले पुलिस टीम

प्रभारी निरीक्षक आशीष कुमार सिंह थाना सादाबाद जनपद हाथरस, एसआई यतेन्द्र कुमार तेवतिया सिंह, एचसी योगेन्द्रपाल सिंह, अनिल कुमार और अवधेश कुमार।

Tags:    

Similar News