एक्शन में स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक, बोले- 'बाहर की दवा लिखने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई'

UP News : स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक निरीक्षण कर लगातार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। हाल ही में उन्होंने बाहर की दवा लिखने के मामले में डॉक्टरों को चेतावनी भी दी है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-04-02 10:47 GMT

ब्रजेश पाठक (फाइल तस्वीर)

UP News : स्वास्थ्य महकमे की ज़िम्मेदारी जब से डिप्टी सीएम व सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने संभाली है, तब से ही उन्होंने पुराने रवैये से चल रही व्यवस्थाओं को बदलने का मन बना लिया है। इसका मुज़ायरा उन्होंने पिछले दिनों सिविल अस्पताल में पेश किया था। वहीं, अब ब्रजेश पाठक ने एक और बड़ा फैसला लिया है। जिससे अस्पताल में आने वाले मरीज़ों को सहूलियत मिलेगी।

'बाहर की दवा लिखने लिखने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई'

स्वास्थ्य मंत्री ने मरीज़ों के हितों को ध्यान में रखते हुए निर्देश जारी किए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने प्रदेश के अंतर्गत आने वाले सभी स्वास्थ्य महकमों को निर्देश देते हुए कहा कि अब मरीज़ों को अस्पताल में ही सभी दवाइयां मिलें। यदि बाहर की दवा लिखने की शिकायत मिली, तो दवा लिखने वाले डॉक्टरों और अस्पतालों पर कार्रवाई होगी।

'अधिकारी मुझे अपना भाई समझें'

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों से कहा कि स्वास्थ्य विभाग को मजबूत करना है। जनता को कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। अधिकारी मुझे सरकार नहीं अपना भाई समझे। उन्होंने कहा कि हम लोगों को मिलकर काम करना है। हम जनता की सेवा मिलकर करेंगे।

सभी अस्पतालों में आ गए नये व्हीलचेयर व स्ट्रेचर

ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को सिविल अस्पताल में औचक निरीक्षण किया। व्हीलचेयर व स्ट्रेचर ख़राब हालात में मिले। इस पर वह अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पर जमकर बिफरे व ख़ूब खरी-खोटी सुनाई। जिसके बाद से ही राजधानी के सभी अस्पतालों में स्ट्रेचर व व्हीलचेयर की व्यवस्था हो गई। इससे मरीज़ों को भी आसानी हो रही है।

Tags:    

Similar News