लखनऊ में सीवर में गिरने से बच्चे की हुई मौत का हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, मांगा जवाब

Lucknow News : राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र अन्तर्गत एपीजे अब्दुल कलाम विवि के पास सीवर में गिरने से आठ साल का मासूम बच्चे की मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर हाई कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान लिया है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-24 16:40 GMT

Lucknow News : राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र अन्तर्गत एपीजे अब्दुल कलाम विवि के पास सीवर में गिरने से आठ साल का मासूम बच्चे की मौत हो गई थी। इस मामले कर शासन स्तर पर संज्ञान लिए जाने के बाद अब संबंधित इंजीनियरों के खिजाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी है। वहीं, इस बीच इस मामले को लेकर हाई कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान लिया है।

राजधानी के जानकीपुरम इलाके में सीवर में गिरने से शाहरुख (8 साल) की मौत हो गई थी। इस मामले में जलकल विभाग के अधिशासी अभियंता की ओर से चार लोगों और संबंधित एजेंसी के खिलाफ मुदकमा दर्ज कराया गया था। अधिशासी अभियंता ने अंकित कुमार, एसके सिंह, पर्यवेक्षक अच्छेलाल एवं जूनियर इंजीनियर गया प्रसाद सिंह पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

शासन ने भी दिए कार्रवाई के संकेत

उत्तर प्रदेश शासन ने भी इस मामले में जलकल विभाग के खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं। बताया जा रहा है कि इस मामले में जलकल विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है। इसके साथ ही निर्देश दिया गया है कि शहर में खुले पड़े मैनहोल को तत्काल सही कराया जाए, ताकि दोबारा इस प्रकार की कोई अनहोनी न होने पाए।

हाईकोर्ट ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया

वहीं, अब हाई कोर्ट ने भी बच्चे की सीवर में गिरने से हुई मौत के मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। हाई कोर्ट ने नगर आयुक्त, एलडीए वीसी और मंडलायुक्त से पूछा कि इस मामले में अब तक क्या कार्रवाई हुई? इस मामले की अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होगी। 

Tags:    

Similar News