पंचायत चुनाव: प्रत्याशी ले रहे ज्योतिष का सहारा, मतदाताओं को लुभा रहे ऐसे

मतदाताओं को लुभाने के लिए एक ओर जहां साम, दाम, दंड भेद का सहारा लेने से नहीं चूक रहे हैं। वहीं ग्रह, नक्षत्र और...

Report :  Amril Lal
Update: 2021-04-16 07:56 GMT

elections (PC: social media)

बस्ती: मतदाताओं को लुभाने के लिए एक ओर जहां साम, दाम, दंड भेद का सहारा लेने से नहीं चूक रहे हैं। वहीं ग्रह, नक्षत्र और टोटकों को भी आजमाने में पीछे नहीं हैं। चुनाव समर के उतरने के लिए बेताब कई लोगों ने शुभ मुहूर्त जानने के लिए ज्योतिषी, कुल गुरु, गुरु की शरण में पहुंचने लगे हैं। उनसे वह नामांकन के लिए मुहूर्त प्रचार के लिए वस्त्र के रंग लेने का सलाह लेते देखे जा रहे हैं कई तो चुनाव जीतने और विपक्षी को कमजोर करने के लिए अनुष्ठान कराने तक की ठान रखी है कुछ तो ज्योतिषियों के पास अपनी कुंडली पहुंचा चुके हैं ।

अब जन्म कुंडली के हिसाब से चुनावी दांव चलने जाने का दौर शुरू हुआ है यहां तक कि चुनाव प्रचार के दौरान किस तरह के वह कौन से वस्त्र धारण करेंगे इस की राय ली जा रही है ।

ज्योतिष आचार्य जय प्रकाश द्विवेदी ने बताया

नगर बाजार के ज्योतिष आचार्य जय प्रकाश द्विवेदी ने बताया कि उनके पास ग्राम प्रधान, बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे लोगों सलाह लेने पहुंच रहे हैं, कुंडली के योग और अंक की गणना के साथ पूजा पाठ के साथ तांत्रिक अनुष्ठान पर भी भरोसा जताया जा रहा है।

17 अप्रैल को सर्वाधिक शुभ मुहूर्त चौथे चरण में होने जा रहे मतदान के लिए 17 और 18 अप्रैल को नामांकन होना है। ऐसे में नामांकन के लिए विकल्प ज्यादा नहीं है ज्योतिषी गणना के अनुसार शनिवार को सबसे शुभ मुहूर्त बताया जा रहा है ।

पूरे दिन चैत शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि में नक्षत्र सोहन योग्य में नामांकन ही नहीं है अनमोल चित कर्म करना सार्थक उत्तम फलदाई बताया गया है यदि 18 अप्रैल को भी अष्टमी तिथि में अदर अदर दा और पुनर्वास नक्षत्र रहेगा चंद्रमा मिथुन राशि में रहेगा कि शुभ फलदाई होगा मगर यह उनके राशियों पर निर्भर करेगा ।

नामांकन के लिए निर्धारित 2 दिन से मैं सबसे बेहतर कौन सा है

नामांकन के लिए निर्धारित 2 दिन से मैं सबसे बेहतर कौन सा है इस दिन किस रंग का कपड़ा पहनकर नामांकन पत्र दाखिल करना शुभ होगा नामांकन पत्र किस ओर मुंह करके निर्वाचन अधिकारी को दिया जाना चाहिए, प्रचार प्रसार किस रंग के बैनर पोस्टर का इस्तेमाल करें कपड़े का रंग क्या होगा ।

इन्हीं बातों को लेकर ले रहे हैं सलाह।

Tags:    

Similar News