Kanpur News: भाईयों के विवाद में सुलह समझौता कराने आई बहन को लगी गोली, मौत

Kanpur News: रूपए के विवाद में गुस्साए भाई ने भाई पर फायर कर दिया जहां बीच बचाव करने आई बहन को गोली लग गई। डाक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-07 17:05 GMT

भाईयों के विवाद में सुलह समझौता कराने आई बहन को लगी गोली, मौत: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर जिले के साढ़ में रूपए के विवाद में गुस्साए भाई ने भाई पर फायर कर दिया। जहां बीच बचाव करने आई बहन को गोली लग गई। वहीं विवाद को बढ़ता देख नाबालिग भतीजे ने चाचा के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को भीतरगांव सीएचसी पहुंचाया। डाक्टर ने बहन को मृत घोषित कर दिया। साढ़ पुलिस ने आरोपी भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर घटना स्थल पर फोरेंसिक टीम को बुलाया।

रुपए के लेनदेन में चली गोली, मौत

साढ़ थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर गांव निवासी सतीश चंद्र शुक्ला जो बेटे श्रवण के पास नौबस्ता में रहते हैं। सतीश ने बताया कि उनके चार बेटे हैं। दो बेटे रितेश व अभिषेक जयपुर में रहकर नौकरी करते हैं और दो बेटे श्रवण नौबस्ता और बृजेश बिरसिंहपुर में रहते हैं। दो बेटियां मंजुला वाजपेई और शालिनी उर्फ निधि हैं। दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है।

बेटे बृजेश ने चार वर्ष पहले तीनों भाइयों से क़रीब डेढ़ लाख रूपए ले रखा था। जिसको लेकर आए दिन बृजेश का लेन देन को लेकर विवाद होता रहता था। आज फिर रूपए लेन देन के विवाद को सुलह समझौता के लिए दोनों बेटियों को तीनों भाइयों ने घर पर बुलाया था। जहां आज फिर ब्रजेश को दिया हुआ रूपया मांगा गया तो बृजेश गुस्साकर वहां से चला गया।

काफ़ी देर बाद लौट कर वापस आया तो ब्रजेश से फिर रुपए देने की बात कही, जिस पर ब्रजेश से विवाद और झगड़ा हो गया। जहां बृजेश ने देशी कट्टे से फायर झोंक दिया बीच बचाव में आई बेटी शालिनी को गोली लग गई। वहीं ब्रजेश के नाबालिग बेटे ने कुल्हाड़ी उठाकर चाचा श्रवण के सिर पर मार दी। जिससे वह घायल हो गया।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

घटना की सूचना ग्रामीणों ने फोनकर पुलिस को दी। जानकारी मिलते मौके पर पहुंची साढ़ पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से भीतरगांव सीएचसी पहुंचाया। जहां डाक्टर ने शालिनी उर्फ निधि को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल को प्रथमिक उपचार कर घर भेज दिया। पुलिस ने ब्रजेश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

डीसीपी ने पहुंचकर जुटाई जानकारी

घटना की सूचना मिलते भीतरगांव सीएचसी पहुंचे कानपुर डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार और एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने पहुंचकर परिजनो से घटना की जानकारी जुटाई है। जिसके बाद डीसीपी ने साढ़ पुलिस को फोरेंसिक टीम को बुलाने के साथ कार्रवाई करने को कहा है। डीसीपी ने बताया कि थाना साढ़ के भीतरगांव चौकी क्षेत्रान्तर्गत बिरसिंहपुर गांव में पैसों के लेनदेन को लेकर भाइयो के बीच वाद-विवाद में गोली लगने से उनकी बहन की मृत्यु हो गई है। पुलिस द्वारा तहरीर प्राप्त कर आरोपी को हिरासत में लेने व अन्य पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Tags:    

Similar News