कर्मचारियों के साथ हुई अभद्रता, पालिका में मचा हंगामा

सभी सूअर पालकों को नोटिस दिए थे कि वह लोग अपने सूअरों को घरों में रखें तथा शहर में आवारा न घूमने दें।

Update: 2020-06-06 10:15 GMT
auraiyaa case

औरैया। जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर पालिका प्रशासन ने शहर में सूअरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया था। पालिका के कर्मचारी जब शहर के मोहल्ला गोविंद नगर में आवारा घूम रहे सूअरों को पकड़ने के लिए पहुंचे तो वहां के पालकों ने कर्मचारियों को घेर लिया और उन्हें खदेड़ दिया। इस पर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर पालिका की टीम के साथ पुलिसकर्मी आवारा जानवरों को पकड़ने के लिए गए।

सूअरों को छोड़ने का बनाया दबाव

नगर पालिका परिषद के कर्मचारी जब आवारा घूम रहे सूअर को पकड़कर नगर पालिका परिषद ले आए तो उनके पीछे करीब 2 सैकड़ा से अधिक पालक पालिका पहुंच गए और जबरन अपने सुअरों को रिलीज कराए जाने का दबाव बनाने लगे। जब पालिका के कर्मचारियों ने यह करने से मना कर दिया तो वह लोग उग्र हो गए और झगड़ा करने लगे। अधिशासी अधिकारी बलबीर सिंह ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस बल मौके पर पहुंचा मगर तब तक मामला शांत हो चुका था।

हिमाचल प्रदेश: कोरोना के 393 केस, अब तक 185 हुए ठीक, 5 की मौत

जानवरों को खुला छोड़ दिया

इस संबंध में नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी बलबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पालिका की टीम शहर में आवारा घूम रहे सूअरों को पकड़ने के लिए गई हुई थी। उन्होंने दो सूअरों को पकड़ लिया और पालिका ले आए। बताया कि इससे पूर्व उन्होंने सभी सूअर पालकों को नोटिस दिए थे कि वह लोग अपने सूअरों को घरों में रखें तथा शहर में आवारा न घूमने दें।

[playlist data-type="video" ids="595995"]

इसके बावजूद भी वह लोग नहीं माने और अपने जानवरों को खुला छोड़े हुए थे। इस पर उन्होंने दो सूअरों को पकड़कर उन पर जुर्माना लगा दिया। इसी बात से क्षुब्ध होकर सूअर पालकों के साथ आए करीब 2 सैकड़ा से अधिक लोगों ने पालिका में हंगामा काटना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी उन्होंने कोतवाली पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि जुर्माना काटे जाने के बाद जो उचित कार्रवाई होगी उन पर की जाएगी।

रिपोर्टर - प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

जूम ऐप का हुआ विरोध, रेलवे मैंस यूनियन नहीं करना चाहता इस पर मीटिंग

Tags:    

Similar News