Jhansi News: ओलावृष्टि से परेशान किसान, किया आत्महत्या का प्रयास

Jhansi News: रविवार को झांसी के मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के टीकमगढ़ मार्ग पर किसान अपनी-अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली में ओले और खराब फसल भरकर पहुंच गए। जहां उन्होंने सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2024-03-03 13:45 GMT

Jhansi News (Pic:Newstrack) 

Jhansi News: किसानों ने सड़कों पर उतरकर पर जाम लगा दिया। किसानों ने न केवल जाम लगाया बल्कि प्रदर्शन करते हुए मुआवजे की मांग की। वहीं एक स्थान पर प्रदर्शन के दौरान एक किसान पेड़ पर चढ़ गया और आत्महत्या का प्रयास करने लगा। इसी बीच लोगों की नजर उस पड़ गई और उसे किसी प्रकार समझाकर नीचे उतार लिया। दरअसल, बुन्देलखंड के कई इलाकों में अचानक मौसम बदल रहा है। मौसम के इस बदलाव के साथ तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो रही है। जिस कारण खेतों में खड़ी गेहूं, मटर और चना की फसल खराब होने लगी है। जिसे देख किसान चिंतित हो गया है।

मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

रविवार को झांसी के मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के टीकमगढ़ मार्ग पर किसान अपनी-अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली में ओले और खराब फसल भरकर पहुंच गए। जहां उन्होंने सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया। जानकारी होते ही थाने की पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और नाराज किसानों को शांत कराते हुए मांगा को सूना। किसानों ने कुदरत की मार के कारण खराब हुई फसल के मुआवजे की मांग की।

वहीं झांसी-खजुराहा पर ग्राम अटारन के पास प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच का एक किसान पेड़ चढ़ गया और आत्महत्या का प्रयास करने लगा। यह देख वहां हड़कम्प मच गया। किसी प्रकार मौके पर पहुंची भीड़ ने किसी प्रकार किसान को रोका और काफी समझाने के बाद उसे नीचे उतरवाया। 

साले ने फोन पर जीजा से कहा- बच्चों का ध्यान रखना, जहर खाकर दे दी जान

टहरौली थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी मौत हो गई। मरने से पहले उसने अपने जीजा को फोन करके कहा कि उसके बच्चों को ध्यान रखना। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ी करगांव में रामनारायण परिवार समेत रहता था। परिजनों के अनुसार उसके तीन बच्चे हैं। जिसमें एक बच्चे की काफी समय पहले मौत हो गई थी। वर्तमान में उसके दो बच्चे है और उसकी पत्नी गर्भवती है। वह खेत पर गया था, जहां से उसने अपने जीजा को फोन करके बताया कि उसके बच्चों को ध्यान रखना यह सुनते ही उन्होंने कारण पूछा, लेकिन उसने नहीं बताया।

आनन-फानन में परिवार के अन्य सदस्यों को इसके बारे में अवगत कराया। जिस पर परिवार के सदस्य खेत पर पहुंचे और आनन-फानन में उसे उपचार के लिए गुरसरांय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। यहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ट्रक की टक्कर से युवक की मौत

ढाबे से खाना खाकर वापस अपने घर आ रहे युवक को ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। घायलावस्था में उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम सेसा में रामनारायण परिवार समेत रहता था। विगत दिवस वह खाना खाने के लिए साईं नाथ ढाबा पर गया था। यहां से लौटकर वह घर आ रहा था। तभी ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। घायलावस्था में उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि मृतक के दो बच्चे है। करीब एक सप्ताह पहले उसकी पत्नी मायके गई थी। पत्नी के मायके में होने के कारण वह विगत दिवस खाना खाने के लिए ढाबे गया था। तभी यह हादसा हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दो बाइकों में भिड़ंत, दूधिया की मौत

दूध बांटकर घर जा रहे बाइक सवार दूधिए की सामने से आ रही बाइक से टक्कर हो गई। जिसमें दोनों बाइक सवार घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने दूधिए को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम दाबरदेही में रहने वाला रामपाल दूध का काम करता है। परिजनों के मुताबिक उसकी तीन बच्चे हैं। वह रोज की तरह बाइक से दूध बांटने के लिए विगत दिवस झांसी जनपद में सदर बाजार थाना क्षेत्र के भट्टा गांव में गया था। दूध बांटने के बाद वह बाइक से वापस अपने घर लौट रहा था। तभी दतिया जिले के जिगना थाना क्षेत्र में सामने से आ रही दूसरी बाइक से उनकी टक्कर हो गई। हादसे को देख राहगीरों ने इसकी सूचना थाने की पुलिस का देते हुए एम्बुलेंस की मदद से दोनों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेजा। जहां डॉक्टरों ने दूधिए रामपाल को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Tags:    

Similar News