Jhansi News: ट्रेनों में अवैध वेण्डिंग करने वालों के खिलाफ आरपीएफ का कड़ा प्रहार

Jhansi News: सात माह में पकड़े गए 6547 अवैध वेण्डर, वसूला 55 लाख जुर्माना।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-08-03 14:37 GMT

Jhansi News

Jhansi News: उत्तर मध्य रेलवे के तीनों मंडलों में आरपीएफ के प्रधान मुख्य सुरक्षा आय़ुक्त सह महानिरीक्षक के निर्देशों में चलाए जा रहे अभियान के तहत सात माह में 6547 अवैध वेण्डरों को गिरफ्तार कर 55 लाख रुपया जुर्माना वसूल किया गया। इस कार्रवाई से अवैध वेण्डरों में हड़कंप मचा हुआ है। उत्तर मध्य रेलवे के आरपीएफ के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह महानिरीक्षक अमिय नन्दन सिन्हा ने पदभार ग्रहण करने के बाद ट्रेनों में अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ-साथ ट्रेनों व स्टेशनों पर अवैध वेण्डिंग करने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे।

निर्देशों में तीन मंडलों के मंडल सुरक्षा आयुक्तों को अवैध वेण्डरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने को कहा था। आरपीएफ के मुताबिक वर्ष-2023 में जनवरी से जुलाई माह तक मात्र 4618 अवैध वेण्डरों के खिलाफ कार्रवाई की गयी थी, वहीं वर्ष-2024 में जनवरी से जुलाई माह तक 6547 अवैध वेण्डरों के खिलाफ कार्रवाई कराते हुए उनसे लगभग रूपये 55 लाख जुर्माना वसूल कराया गया। रेल सुरक्षा बल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने कहा कि इस प्रकार का अपराध करने वाले लोगों के खिलाफ भविष्य में भी कठोर कार्रवाई की जा रही है।

139 टोल फ्री नंबर पर करें कॉल

महानिरीक्षक आरपीएफ ने यात्रियों से भी अपील की है कि रेलवे में यात्रा करने वाले यात्रियों को यदि ट्रेनों में व स्टेशनों पर किसी भी स्थान पर कोई भी व्यक्ति बिना यूनिफार्म व आई कार्ड के खाने-पीने की वस्तुओं को विक्रय करते हुए मिलता है, तो कृपया उस व्यक्ति से कोई भी खाने-पीने की वस्तु लेकर न खायें, साथ ही साथ ऐसे व्यक्ति की जानकारी ट्रेनों में व स्टेशनों पर मौजूद आरपीएफ को दें या 139 टोल फ्री नंम्बर पर कॉल करके भी बता सकते है।

Tags:    

Similar News