Kannauj News : नवाब सिंह यादव मामले में डीएनए जांच की कार्यवाही शुरू‚ डॉक्टरों की टीम ने लिया सैम्पल

Kannauj News : कन्नौज जिले में इस समय नवाब सिंह यादव के मामले में सभी की निगाहें टिकी हुई है। रोजाना इस मामले को लेकर कुछ न कुछ अपडेट हो रहा है।

Update: 2024-08-16 17:24 GMT

Kannauj News : कन्नौज जिले में इस समय नवाब सिंह यादव के मामले में सभी की निगाहें टिकी हुई है। रोजाना इस मामले को लेकर कुछ न कुछ अपडेट हो रहा है। आज न्यायालय की अनुमति के बाद जिला कारागार पहुंची डीएनए टीम ने जेल में बंद आरोपी नवाब सिंह यादव का सेम्पल लिया और जांच के लिए भेज दिया है। सैम्पल लेने के बाद डॉक्टरों ने इसकी 15 से एक महीने के अंदर रिपोर्ट आने की बात कही है।

बताते चलें कि आज शुक्रवार को जिला एवं सत्र न्यायालय कन्नौज में दोनों पक्षों के वकीलों ने कोर्ट में सुनवाई की‚ जिसमें पुलिस ने न्यायालय से आरोपी नवाब सिंह यादव के डीएनए टेस्ट की मांग भी की थी‚ जिसकी मांग पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने आरोपी की सहमति के बाद डीएनए जांच के आदेश दे दिये। कोर्ट की अनुमति मिलते ही पुलिस ने डाक्टरों की टीम के साथ जिला जेल पहुंचे और डीएनए टेस्ट के लिए सेम्पल लिये। ब्लड सेम्पल लेने के बाद डॉक्टर पंकज कुमार ने बताया कि आज यहां जिला कारागार में ब्लड सेम्पल लेने के लिए आये थे, जो ले लिया है। रिपोर्ट आने में कम से कम 15 दिन से एक महीना लगेगा।

पीड़िता का भी लिया गया सैम्पल

शुक्रवार को न्यायालय में सुनवाई हो जाने के बाद पुलिस ने पीड़िता के परीक्षण को लेकर भी कार्यवाही शुरू कर दी और पीड़िता को पुलिस सुरक्षा के बीच जिला अस्पताल के महिला बिंग वार्ड में ले जाया गया‚ जहां पीड़िता की जांच के लिए भी महिला डाक्टर ने सेम्पल लिया। दोनों की जांच के बाद अब न्यायालय की अग्रिम कार्यवाही की जाएगी‚ न्यायालय ने अग्रिम तारीख 21 अगस्त दी है‚ जिसमें दोनों पक्षों के वकील अपने–अपने साक्ष्य प्रस्तुत करेंगे।

Tags:    

Similar News