Kannauj News: महिला डाक्टर की हत्या को लेकर मेडिकल कॉलेज में डाक्टरों का प्रदर्शन, की नारेबाजी

Kannauj News: घटना के विरोध में आरोपी को फांसी की सजा की मांग करते हुये मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इंटर्न के अलावा जे.आर.और एस.आर प्रदर्शनकारी डाक्टरों का कहना था, कि मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा ना के बराबर है, इसलिये सुरक्षा बढ़ाई जाये।

Update: 2024-08-13 12:11 GMT

Kannauj News (Pic: Newstrack)

Kannauj News: रेजिडेंट डाक्टरों के संगठन फेडरेशन ऑफ आल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FRODA) ने मंगलवार को कोलकाता की घटना के विरोध में देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया था। जिसको लेकर आज मंगलवार को कन्नौज के तिर्वा स्थित मेडिकल कॉलेज में डाक्टरों ने नारेबाजी करते हुये जोरदार प्रदर्शन किया। आपको बता दें, कि कोलकाता के सरकारी अस्पताल आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हाल में बीती 9 अगस्त को पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी महिला डाक्टर का अर्द्धनग्न शव मिला था। मामले की शुरुआती जांच में डाक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई थी। घटना के अगले ही दिन उपरोक्त मामले में आरोपी संजय को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेजे दिया था।

सियालदह कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को 14 दिन की पुलिस कस्टडी के बाद आगामी 23 अगस्त को पुनः कोर्ट में पेश किया जायेगा। आरोपी के बारे में पता चला था कि, वह हॉस्पिटल का कर्मचारी नहीं था, बल्कि बाहरी था, लेकिन उसकी हॉस्पिटल में अच्छी खासी पहुंच थी। ट्रेनी डाक्टर की हत्या के आरोपी संजय ने चार शादियां की थीं। जिसमें तीन पत्नियों ने उसको छोड़ दिया था, जबकि चौथी पत्नी की पिछले साल कैंसर से मौत हो चुकी है। संजय ने महिला डाक्टर की हत्या को लेकर अपना गुनाह भी कबूल किया था।

आज मंगलवार को घटना के विरोध में आरोपी को फांसी की सजा की मांग करते हुये मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इंटर्न के अलावा जे.आर.और एस.आर प्रदर्शनकारी डाक्टरों का कहना था, कि मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा ना के बराबर है, इसलिये सुरक्षा बढ़ाई जाये। इसके अलावा रात्रि ड्यूटी में महिला डाक्टरों को ना लगाया जाय। सीसीटीवी कैमरे और अधिक संख्या में लगाये जायें, आदि मांगे भी प्रदर्शनकारी डाक्टरों ने रखी। प्रदर्शन के दौरान ओपीडी और अन्य विभागों को बंद करते हुये प्रदर्शनकारी डाक्टर मेडिकल कॉलेज गेट पर पहुंचे, और यहां भी नारेबाजी करते हुये प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में महिला पुरुष डाक्टरों का हुजूम नजर आया।

Tags:    

Similar News