Kanpur News: खेत के मचान पर मिला किसान का शव, पत्नी बोली मवेशियों से परेशान होकर दी जान

Kanpur News: पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल पर जांच पड़ताल कराने के साथ शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-06-14 09:02 GMT

खेत के मचान पर मिला किसान का शव  (photo: social media )

Kanpur News: जिले में मवेशियों से फसल बचाने को लेकर किसान खेत पर ही मचान बनाकर रात में वहीं रुक फसल की सुरक्षा करते है। तो वहीं भीतरगांव ब्लॉक के एक गॉव में अन्ना मवेशियों से परेशान एक किसान जब अपनी फसल की सुरक्षा नहीं कर सका तो मचान में ही जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल पर जांच पड़ताल कराने के साथ शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

घर में पत्नी और दो बेटे सूरत में करते है काम

साढ़ थाना क्षेत्र के अमौर गांव के रहने वाले हाल मुकाम रहमपुर गांव निवासी 50 वर्षीय रामप्रसाद खेती किसानी करते थे। घर पर पत्नी पुष्पा रहती है वहीं दोनो बेटे मनीष और सोनू सूरत में रहकर प्राईवेट नौकरी करते है।पत्नी पुष्पा ने बताया कि देर शाम रोज की तरह खाना खाकर खेत में बने मचान में लेटने के लिए पति रामप्रसाद निकले थे। पुष्पा का आरोप है कि बीते दिनो अन्ना मवेशियों ने खेत में बोई पालक की फसल चर डाली थी।जिसके चलते वह कई दिनों से परेशान रह रहे थे।


बटाई पर खेत लेकर किसानी करते थे राम प्रसाद

पत्नी ने बताया की उनके पति रामप्रसाद बटाई में खेत लेकर किसानी का काम करते थे।आज ग्रामीणों ने रामप्रसाद का शव खेत में बने मचान पर पड़ा देखा तो परिजनो और पुलिस को घटना की सूचना दी। जहां मृतक के पास में हेयरडाई के साथ शराब और कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल पड़ी मिली है। सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल पर जांच पड़ताल कराने के साथ शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना के बाद से परिजनो के बीच मातम पसरा हुआ है।


क्या बोले ज़िम्मेदार

घाटमपुर इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं किसान की मौत के बाद जिम्मेदार पतारा ब्लॉक के विकास खंड अधिकारी रवि शंकर प्रधान ने बताया कि मृतक के गॉव में अन्ना मवेशियों की जानकारी मिली है।ग्राम सचिव अभिषेक को अन्ना मवेशियों को पकड़वाकर पास के ही गौशाला में भिजवाने के लिए कहा गया है।

Tags:    

Similar News