केजीएमयू की नर्स के परिवार के 5वें सदस्य की भी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रतिदिन कोरोना के मरीज आ रहे हैं। ऐसे में लोगों में खौफ कायम है। मंगलवार सुबह किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में तैनात रही कोरोना संक्रमित नर्स के परिवार में एक और महिला पॉजिटिव मिली है।

Update: 2020-04-28 11:59 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रतिदिन कोरोना के मरीज आ रहे हैं। ऐसे में लोगों में खौफ कायम है। मंगलवार सुबह किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में तैनात रही कोरोना संक्रमित नर्स के परिवार में एक और महिला पॉजिटिव मिली है।

बीते दिन नर्स के घर में चार सदस्यों में वायरस की पुष्टि हुई थी। ऐसे में अब परिवार के पांचवें सदस्य में वायरस मिला है। इन कोरोना पीड़ितों में तीन महिलाएं और दो पुरुष हैं। राहत की बात यह है कि आइसीयू में तैनात ज्यादातर कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन खतरा बरकरार है। ऐसे में नर्स के सीधे संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

अब यूपी में भी प्लाज्मा थेरेपी से इलाज की तैयारी, केजीएमयू को मिली अनुमति

क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में तैनात है नर्स

बता दे कि केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर के पांचवें तल पर क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के आइसीयू यूनिट में तैनात एक नर्स को बीती 21 अप्रैल को जुकाम, बुखार का अहसास हुआ। ऐसे में अगले दिन वह छुट्टी पर चली गई। लिहाजा, 22 से 24 अप्रैल तक वह ट्रॉमा सेंटर नहीं आई। ऐसे में आइसीयू में तैनात कर्मचारियों समेत कई में संक्रमण की आशंका हुई थी।

केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी के मुताबिक, 86 कर्मचारियों का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया था। इनमें से 70 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 16 की रिपोर्ट अभी आनी है। नर्स के परिवार के चार सदस्यों में वायरस की पुष्टि हुई है।

केजीएमयू में जल्द मिलेंगे बच्चों के ट्रामा के सिद्धहस्त चिकित्सक

नर्स के परिवार के सदस्यों के वायरस की गिरफ्त में आने से यूनिट में तैनात डॉक्टर और कर्मचारी रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी चिंतित हैं। दरअसल, कोरोना वायरस पांच से 14 दिन में सक्रिय होता है। कई मरीजों में 14 दिन बाद भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। लिहाजा, कर्मचारियों को खतरे से बाहर नहीं कहा जा सकता है। फिलहाल नर्स के सीधे संपर्क में आए 25 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

केजीएमयू ने भी माना आयुर्वेद को, बताया 100 साल जीने का तरीका

Tags:    

Similar News