कुम्भ-2019 : kumbh logo,वन स्टॉप ट्रैवेल सॉल्यूशन पोर्टल, CM ने किया लांच

सीएम योगी ने आज राज्यपाल राम नाईक के साथ राजभवन,में आयोजित ‘कुम्भ लोगो लांच‘ कार्यक्रम के दौरान कुम्भ लोगो रिलीज किया। राज्यपाल राम नाईक ने राज

Update: 2017-12-13 08:49 GMT
दुनिया का सबसे बड़ा मेला "कुम्भ", जानिए भीड़ नियंत्रण से कैसे दो-चार होगा प्रशासन 

लखनऊ :सीएम योगी ने आज राज्यपाल राम नाईक के साथ राजभवन,में आयोजित ‘कुम्भ लोगो लांच‘ कार्यक्रम के दौरान कुम्भ लोगो रिलीज किया। राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन, में आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारम्भ व अवलोकन किया।

इस मौके सीएम योगी ने कुंभ के महत्व पर बोलते हुए कहा कि इस बार लगभग 12 करोड़ श्रद्धालुओं का संगम नगरी में आगमन अनुमानित है। ऐसे में उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता होगी और इस दिशा में सारे प्रयास किये जा रहे हैं। प्रशासन इस महत्वपूर्ण आयोजन को सफल बनाने के लिए सारे प्रयास कर रहा है।



भारत की सनातन संस्कृति पूर्ण है और वह पूर्णता से ही सम्पूर्ण सृष्टि को देखती है। इसीलिए 6 वर्ष पर आयोजित होने वाले आयोजन को ‘कुम्भ’ और 12 वर्ष पर आयोजित होने वाले आयोजन को ‘महाकुम्भ’ का नाम दिया गया है।वर्ष 2019 में आयोजित होने वाले कुम्भ को पूरी भव्यता और दिव्यता से आयोजित करने का अवसर ‘उत्तर प्रदेश’ को मिला है और राज्य सरकार इसमें कोई कमी नहीं आने देगी।

Tags:    

Similar News