Lakhimpur Kheri News: नगर पालिका वार्ड नंबर 13, जलभराव की समस्या से कोई नहीं दिला पाया निजात

Lakhimpur Kheri News: जलभराव की समस्या का समाधान नहीं हो पाया। गर्मी हो या सर्दी बरसात में भी पानी भरा रहता है।

Update: 2022-12-07 09:33 GMT

जलभराव की समस्या से कोई नहीं दिला पाया निजात (photo: social media )

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी शहर के नगर पालिका परिषद लखीमपुर सदर वार्ड संख्या 13 मोहल्ला ईदगाह में तमाम मूलभूत सुविधाओं से वंचित लोगों का कहना है कि सरकार ने उनकी सुविधाओं की ओर ध्यान नहीं दिया। यहां सबसे बड़ी समस्या जलभराव की है जोकि पिछले 15 सालों से जस की तस बनी हुई है। इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया। गर्मी हो या सर्दी बरसात में भी पानी भरा रहता है। लोगों ने बताया कि हमारे घर के छोटे-छोटे बच्चे स्कूल जाते हैं, पानी से गुजरते हुए।

मोहल्ले वालों ने बताया किसी भी काम के लिए निकलें, गंदे पानी से गुजर के जाना मजबूरी है। गंदे पानी से संक्रमण खेलने का भी खतरा बहुत रहता है लेकिन इसको देखने वाला ना कोई नेता है ना कोई अधिकारी इस पर ध्यान नहीं देता है। यहां के निवासी अनुज कुमार ने बताया कि कई बार जीते सभासद संदीप कुमार सेवक से समस्याओं के निराकरण के लिए अनुरोध किया लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया। नगरपालिका भी गए और शहर के सांसद से भी मिले लेकिन मोहल्ले में जलभराव की समस्या का समाधान नहीं किया गया।

3 फीट पानी घरों में भरा रहता है

मोहल्ले के बरसात के दिनों में खाना बनाने के लिए तख्त पर गैस रखनी पड़ती है क्योंकि 3 फीट पानी घरों में भरा रहता है। महिलाएं काफी परेशान रहती हैं। सुनील भाई बताते हैं कि मोहल्ले में जलभराव निकासी के लिए नाले बनाए गए हैं, लेकिन उसमें भी बंदरबांट हुआ नाले से पानी निकलने के बजाय अन्य मोहल्लों का पानी उल्टा मोहल्ले में ले आते हैं। इसको लेकर मोहल्ले वासी काफी परेशान है। मोहल्ले की निवासी रीना मिश्रा बताती हैं कि जलभराव की समस्या है। लेकिन नगर पालिका द्वारा जलभराव की समस्या का समाधान अभी तक नहीं कराया गया है।

Tags:    

Similar News