गुरु रामदास अस्पताल में अचानक पहुंच गयी CMO की टीम, मचा हड़कंप

Lakhimpur Kheri News: निघासन इलाके के पलिया रोड स्थित गुरु रामदास अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब जिले के डिप्टी सीएमओ की संयुक्त टीम अस्पताल पहुंच गयी।

Update: 2024-06-20 09:30 GMT

लखीमपुर के गुरु रामदास अस्पताल में सीएमओ की टीम ने किया निरीक्षण (न्यूजट्रैक)

Lakhimpur News: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन इलाके के पलिया रोड स्थित गुरु रामदास अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब जिले के डिप्टी सीएमओ की संयुक्त टीम अस्पताल पहुंच गयी। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कई खामियां मिली। अस्पताल के पंजीकरण का नवीनीकरण नहीं हुआ था। साथ ही अस्पताल में कोई डिग्री धारक चिकित्सक नहीं पाया गया और न ही कोई इंचार्ज डॉक्टर मिला।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल का संचालन कर रहे अजमेर सिंह जोकि मरीजों को देख रहे थे और दवा दे रहे थे। उन्होंने खुद को डिग्री फार्मा डिप्लोमा बताया। जोकि मरीज को देखने व उनका इलाज करने के योग्य नहीं है। बताते चलें दे डिप्टी सीएमओ की टीम ने मेडिकल स्टाफ के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अस्पताल में काई भी स्टाफ मौजूद नहीं मिला। इसके अलावा कोई पैरामेडिकल स्टाफ, ओटी टेक्नीशियन भी मौके पर नहीं मिले। डॉक्टरों की टीम को मौके पर 8 बेड और ऑपरेशन थिएटर में ओटी लाइट सहित बहुत सारी कमियां मिलीं।

अवैध रूप से संचालित गुरु रामदास अस्पताल को डॉक्टरों की संयुक्त टीम द्वारा सील कर दिया गया। संयुक्त टीम में डॉक्टर लाल, डिप्टी सीएम डॉक्टर धनीराम, डिप्टी सीएमओ सहित अन्य लोग मौके पर मौजूद रहे। उनकी उपस्थिति में ही अस्पताल को सील किया गया। अस्पताल सील होने के बाद निघासन इलाके में संचालित हो रहे प्राइवेट अस्पतालों में हड़कंप मच गया। बताते चलें कि आए दिन प्राइवेट अस्पतालों में घटनाएं सामने आया करती थी। इस वजह से सीएमओ ने जिले में अवैध अस्पतालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। 

Tags:    

Similar News